लखनऊ:श्मशान की घेरेबंदी पर उठे सवाल, प्रियंका बोलीं, छिपाने के बजाए संक्रमण रोकने को उठाएं ठोस कदम

टीम भारत दीप |

लोगों की जान बचाने, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाइए। यही वक्त की पुकार है।
लोगों की जान बचाने, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाइए। यही वक्त की पुकार है।

त्रासदी छिपाने में अपना समय, संसाधन और ऊर्जा लगाने की बजाय योगी सरकार को संक्रमण फैलने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए। दरअसल उन्होंने लखनऊ के एक श्मशान घाट का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया है।

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए गुरूवार को प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 'त्रासदी छिपाने में अपना समय, संसाधन और ऊर्जा लगाने की बजाय योगी सरकार को संक्रमण फैलने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाना चाहिए।

दरअसल उन्होंने लखनऊ के एक श्मशान घाट का वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया है। प्रियंका गांधी ने इस ट्वीट में कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार से एक निवेदन है कि अपना समय, संसाधन और ऊर्जा इस त्रासदी को छिपाने, दबाने में लगाना व्यर्थ है।

महामारी को नियंत्रित करने, लोगों की जान बचाने, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाइए। यही वक्त की पुकार है।

आए दिन संक्रमण के टूट रहे रिकार्ड
 इधर गुरूवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड—19 संक्रमण के 22439 नए मामले सामने आए हैं। बताया गया कि यह एक दिन में राज्य में सामने आया सबसे बड़ा आंकड़ा है। बताया गया कि इससे पहले बुधवार को प्रदेश में 20510 नए कोरोना मरीज मिले थे।

जानकारी के मुताबिक  पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में कोविड-19 संक्रमित 114 और मरीजों की मौत हो गई। बताते चलें कि इससे पहले 15 सितंबर 2020 को 113 मरीजों की मौत हुई थी। सूबे में अब तक 9480 मरीजों की कोविड-19 संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में 4222 मरीज ठीक भी हुए हैं।

उधर प्रदेश में इस समय 129848 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इधर राजधानी लखनऊ में हालात ज्यादा खराब दिख रहे है। शवदाह गृह और कब्रिस्तान में भी शवों की हालत देख लोग बेहद डरे हुए हैं। बताया गया कि लखनऊ में बीते 24 घंटे में 5183 नए संक्रमित मिले हैं। वहीं बुधवार यहां पर 5433 लोग मिले थे।

लखनऊ में सक्रिय मामलों की संख्या इस समय करीब 32 हजार हैं।

 


संबंधित खबरें