यूपी: प्रियंका ने यूं भरा कांग्रेसियों में जोश, दिल्ली रवाना, अब अगस्त से गांवों में करेंगी कैंप, बनाया ये प्लान

टीम भारत दीप |

अगस्त महीने से प्रियंका यूपी में कैंपकर गांवों में दस्तक देंगी।
अगस्त महीने से प्रियंका यूपी में कैंपकर गांवों में दस्तक देंगी।

उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में असंतोष है, उनको तवज्जो नहीं मिल रही है। इसे लेकर वह खुद उन नेताओं के साथ अलग से बैठक करेंगी। बताया गया कि नए लोगों को जोड़ने के साथ ही वह पुराने लोगों के मार्गदर्शन में 2022 के चुनाव में पूरी ताकत चुनावी मैदान में उतरेंगी। कहा कि चुनाव लड़ने के लिए पूर्व विधायक और पूर्व सांसदों का स्वागत है।

लखनऊ। यूपी में मिशन—2022 को लेकर चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच प्रियंका गांधी का तीन दिवसीय यूपी दौरा कांग्रेसियों में नया जोश भर गया। हालांकि प्रियंका रविवार को रवाना हो गईं। बताया गया कि  अब अगस्त माह से प्रियंका यूपी में कैंप करेंगी। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अगस्त माह से यूपी के गांवों का रुख करेंगी।

साथ ही रूठे कांग्रेसियों को मनाएंगी। प्रियंका गांधी के मुताबिक अगस्त महीने से वो यूपी में कैंप करेंगी। उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में असंतोष है, उनको तवज्जो नहीं मिल रही है। इसे लेकर वह खुद उन नेताओं के साथ अलग से बैठक करेंगी। बताया गया कि  नए लोगों को जोड़ने के साथ ही वह पुराने लोगों के मार्गदर्शन में 2022 के चुनाव में पूरी ताकत चुनावी मैदान में उतरेंगी।

कहा कि चुनाव लड़ने के लिए पूर्व विधायक और पूर्व सांसदों का स्वागत है। बताते चलें कि तीन दिवसीय अपने यूपी दौरे के दौरान प्रियंका गांधी ने लखनऊ में गोखले मार्ग स्थित शीला कौल के आवास पर उत्तर प्रदेश के पूर्व सांसद व विधायकों से अलग-अलग से मुलाकात की है। जिसमें प्रदेश के पूर्व संगठन के नेता भी शामिल रहे। उन्होंने कांग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री रहे कई नेताओं से भी भेंट की।

बताया गया कि उत्तर प्रदेश संगठन में अब तक किए गए कार्यों, जनता से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा की। प्रियंका ने यहां सभी कार्यकर्ताओं और प्रदेश के पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जनता से जुड़े मामलों पर अधिक से अधिक उनके साथ खड़े हों। कहा कि उनको न्याय दिलाने में हम सबसे आगे रहें।

जिससे कि जनता में विश्वास हो कि कांग्रेस ही है जो मौजूदा भाजपा सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ सबसे आगे और उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है और रहेगी। जैसा कांग्रेसी लोग अभी तक करते चले आए हैं। प्रियंका ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की तारीफ करते हुए कहा कि हम आंदोलन की बात करते हैं तो दूसरे दिन लल्लू सड़क पर उतर जाते हैं।

दरअसल 16 जुलाई को लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी रविवार सुबह दिल्ली रवाना हो गईं। बता दें कि अपने यूपी दौरे के पहले दिन प्रियंका का  एयरपोर्ट से लेकर हजरतगंज तक उनका कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इसके बाद वह हजरतगंज स्थित जीपीओ पर गांधी प्रतिमा के पास डेढ़ घंटे तक भाजपा की गलत नीतियों और पंचायत चुनाव में हुई हिंसा के खिलाफ मौन धरने पर बैठीं।

दौरे के दूसरे दिन लखीमपुर खीरी में ब्लॉक प्रमुख की प्रत्याशी व प्रस्तावक महिला के साथ हुई हिंसा की पीड़ितों से मिलकर उनकी पीड़ा सुनी। वहीं दौरे के आखिरी व तीसरे दिन प्रियंका गांधी ने पत्रकारों से भेंट की और कार्यकर्ताओं से भेंट करने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गईं।
 


संबंधित खबरें