यूपी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न: नतीजों से गदगद सीएम योगी बोले, जनता का रूझान अभी भी बीजेपी के साथ

टीम भारत दीप |

जनता का रुझान अभी भी बीजेपी के पक्ष में है।
जनता का रुझान अभी भी बीजेपी के पक्ष में है।

सीएम योगी ने शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पार्टी की जीत को कार्यकर्ताओं की जीत बताते हुए संगठन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह जनादेश केंद्र एवं राज्य सरकार की नीतियों की जीत है। बताया कि कोरोना महामारी के बीच यह चुनाव सम्पन्न कराया गया जो कि एक बड़ी सफलता है।

लखनऊ। ब्लॉक प्रमुख चुनाव की समाप्ती के साथ ही यूपी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव सम्पन्न हो गया है। चुनाव में भाजपा का परचम लहराने से सूबे के मु​ख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी पार्टी की जीत पर काफी गदगद दिखे और जीत की बधाई देते हुए संगठन को उन्होंने धन्यवाद दिया।

दरअसल सीएम योगी ने शनिवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पार्टी की जीत को कार्यकर्ताओं की जीत बताते हुए संगठन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि यह जनादेश केंद्र एवं राज्य सरकार की नीतियों की जीत है। बताया कि कोरोना महामारी के बीच यह चुनाव सम्पन्न कराया गया जो कि एक बड़ी सफलता है।

उन्होंने कि कोरोना के दौरान सभी लोगों की भागीदारी महत्वपूर्ण रही। इस जीत में केंद्र सरकार और पीएम मोदी की नीतियों का भी अहम रोल है। दरअसल पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से मुखातिब हुए योगी ने कहा कि हम बिना भेदभाव के काम कर रहे हैं। बताया कि जनता का रुझान अभी भी बीजेपी के पक्ष में है।

 उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि जरूरतमंदों तक योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री ने जो मंत्र सबका साथ सबका विकास का दिया था, उनके आधार पर देश में बीते 7 सालों और प्रदेश में बीते 4 साल से गांव, गरीब, किसान, नौजवान समाज के प्रत्येक तबके के लिए योजनाएं बनाई गईं।

उन्होंने कहा कि ईमानदारी से बिना भेदभाव के समाज के निचले तबके तक योजनाओं के पहुंचाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व की उन योजनाओं को बिना भेदभाव के पहुंचाने का काम किया गया है । सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के बीच यह चुनाव काफी महत्वपूर्ण रहा। इसमें भाजपा कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत की।

उन्होंने बताया गया कि इसमें प्रदेश के पदाधिकारियों, जिला कमेटियां, मंडल के अध्यक्षों ने काफी योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने कोरोना से जूझते हुए इतना बड़ा समर्थन प्राप्त किया है। सीएम योगी ने कहा कि जिला पंचायत में 75 में से 67 सीटों पर हम चुनाव जीते जिसमें एक सहयोगी दल का एक उम्मीदवार शामिल रहा।

उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान के 98175 सीटों पर परिणाम आए। क्षेत्र पंचायत के 75852 सीटों के परिणाम आए और फिर ग्राम पंचायत 738485 सदस्य ग्राम पंचायत समिति के 817763 सदस्यों का चयन हुआ। उन्होंने कहा कि यह बहुत बड़ी चुनाव प्रक्रिया थी। इसे दुनिया के लोकतंत्र के सबसे बड़े चुनाव के रूप में देख सकते हैं ।

उन्होंने कहा कि इसमें बड़ी संख्या में सदस्य चुनाव में भाग लेते हैं। उन्होंने कहा कि सभी पंचायत चुनाव में सभी विजयी सदस्यों को हृदय से बधाई व उन सब का अभिनंदन करता हूं जिनमें लोकतंत्र की इस प्रक्रिया के साथ जोड़कर जन विश्वास अर्जित किया।

उन्होंने कहा कि आज पंचायत चुनाव की प्रक्रिया संपन्न होने जा रही है मैं इस अवसर पर उन सभी विजयी प्रत्याशियों को बधाई देता हूं और अभिनंदन करता हूं'।
 


संबंधित खबरें