आगरा: मोबाइल को लेकर पति—पत्नी में हुआ विवाद, दोनों ने मौत को यूं लगा लिया गले

टीम भारत दीप |

13 माह की बेटी अनाथ हो गई।
13 माह की बेटी अनाथ हो गई।

मामला थाना जगदीशपुरा क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक महंगा मोबाइल न दिलाने पर पत्नी ने पति से झगड़ा किया। झगड़ा इस कदर बढ़ा कि पति ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। वहीं जब यह बात पत्नी को मालूम हुई तो उसने हाथ की नस काटकर अपनी जान दे दी।

आगरा। यूपी के आगरा में दर्दनाक मामला सामना आया है। यहां मामूली सी बात पर एक 13 माह की बेटी अनाथ हो गई। पति—पत्नी की जान चली गई और एक परिवार देखते ही देखते बिखर गया। दरअसल मामला थाना जगदीशपुरा क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक महंगा मोबाइल न दिलाने पर पत्नी ने पति से झगड़ा किया। झगड़ा इस कदर बढ़ा कि पति ने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

वहीं जब यह बात पत्नी को मालूम हुई तो उसने हाथ की नस काटकर अपनी जान दे दी। बताया गया कि जब घर वालों ने दोनों को देखा तो उनकी मौत हो चुकी थी। बताया गया कि दंपती के 13 माह की बेटी है। परिवार वालों ने दोनों शवों का अंतिम संस्कार एक चिता पर किया है। जानकारी के मुताबिक थाना जगदीशपुरा में राहुल नगर निवासी आकाश कोटेक महिंद्रा कंपनी में जॉब करता था।

उसका 6 मार्च 2018 को ट्रांस यमुना की रहने वाली आरती सिंह के साथ विवाह हुआ था। बताया गया कि शादी के समय आरती 12वीं पास थी। उसने पति के सामने आगे पढ़ाई जारी करने की इच्छा जताई तो आकाश ने उसकी बातों का मान रखा और आगरा-दिल्ली हाईवे स्थित एक कॉलेज में उसका एडमिशन करवा दिया। बताया गया कि कॉलेज में ड्रेस कोड पैंट और शर्ट था।

मगर ससुराल में इसका विरोध किया गया। आकाश ने कॉलेज वालों से बात कर पत्नी को सूट-सलवार में भेजना शुरू कर दिया। वह कॉलेज पहुंचकर पैंट-शर्ट पहन लेती थी। बताया गया कि छह माह पहले आरती एक कॉल सेंटर में भी जॉब करने लगी थी। 5 दिन पहले उसका एंड्रॉयड मोबाइल फोन खो गया।

बताया गया कि जब उसने अपने पति आकाश से नया मोबाइल दिलाने के लिए कहा तो आकाश ने टाल दिया। इसके बाद से लगातार पति पत्नी के बीच में विवाद चल रहा था। बताया गया कि रविवार को आरती नए मोबाइल के जिए जिद पकड़कर बैठ गई। आकाश ने जल्द मोबाइल दिलाने का वादा किया। मगर दोनों के बीच विवाद इस कदर बढ़ गया कि पति आकाश ने साड़ी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी।

वहीं जब आरती ने उसका शव देखा तो उसने भी अपने हाथ की नस काट ली। बताया गया कि जब तक परिजनों को इस घटना का पता चला, तब तक पति-पत्नी दोनों दम तोड़ चुके थे। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया गया कि लगभग साढ़े तीन साल के आकाश और आरती के दांपत्य जीवन में उनके 13 माह की बेटी खुशी ने एक दूसरे से जोड़ रखा था। अब 13 माह की मासूम के सिर से मां-बाप का साया उठ चुका है। परिवार वाले उसकी देखभाल कर रहे हैं। पोस्टमार्टम के बाद जब रविवार को शव परिजनों को मिले।

श्मशान में एक चिता सजाई गई। दोनों के शव उसी चिता पर रखे गए और उनका एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। वहीं थाना जगदीशपुरा प्रभारी राजेश कुमार पांडे के मुताबिक पति-पत्नी में विवाद के चलते जहां पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है, वहीं पत्नी ने नस काट कर अपनी जान दे दी।

दोनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों के हवाले कर दिया गया था। कोई शिकायत या तहरीर नहीं मिली है। मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।
 


संबंधित खबरें