यूपी:10 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन,इन चीजों की रहेगी छूट

टीम भारत दीप |

गांवों में टेस्टिंग, सैनिटाइजेशन और वैक्सीनेशन का काम तेज किया जाएगा।
गांवों में टेस्टिंग, सैनिटाइजेशन और वैक्सीनेशन का काम तेज किया जाएगा।

यूपी सरकार ने 10 मई की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले 6 मई यानी गुरुवार की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया था। बता दें कि सबसे पहले शुक्रवार को वीकेंड लॉकडाउन के ऐलान के बाद इसे लागू कर दिया गया था। यह सोमवार यानी 3 मई तक था। फिर एक दिन पहले ही इसे बढ़ाकर 6 मई तक कर दिया गया था और अब बुधवार को ​10 मई तक लागू रखने का फैसला लिया गया है।

लखनऊ। कोरोना के कहर ने सभी की दुश्वारियां बढ़ा रखी है। लोग त्राहिमाम्..त्राहिमाम् कर रहे है। इस बीच यूपी में भी बदहाल व्यवस्था के बीच आए दिन मौतें के आंकड़ों से लोग भयाक्रांत है। ऐसे में यहां चल रहे लॉकडाउन की मियाद को और बढ़ दिया गया है। अब इसकी मियाद को 10 मई कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक यूपी सरकार ने 10 मई की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले 6 मई यानी गुरुवार की सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया गया था। बता दें कि सबसे पहले शुक्रवार को वीकेंड लॉकडाउन के ऐलान के बाद इसे लागू कर दिया गया था। यह सोमवार यानी 3 मई तक था।

फिर एक दिन पहले ही इसे बढ़ाकर 6 मई तक कर दिया गया था और अब बुधवार को ​10 मई तक लागू रखने का फैसला लिया गया है। वहीं नए आदेश के मुताबिक अब आने वाले सोमवार तक प्रदेश में तालाबंदी जारी रहेगी। बताया गया कि योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए राज्य भर में कर्फ्यू बढ़ाने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि यूपी में कोरोना का लगातार आंकड़ा बढ़ रहा है। इसी के साथ पंचायत चुनाव के बाद यूपी के गांवों में भी संक्रमण के खतरे की आशंका प्रबल है। बताया गया कि यूपी सरकार ने कोरोना की चेन को ब्रेक करने के मकसद से लॉकडाउन को एक बार फिर से बढ़ाने का ऐलान किया है।

वहीं पहले के आदेश के मुताबिक गुरुवार की सुबह 7 बजे तक ही लॉकडाउन लागू रहने का ऐलान किया गया था। इधर अब यूपी सरकार ने पूरे हफ्ते के लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया है। वहीं सीएम योगी ने सभी जिला प्रशासन को निर्देश भी दिया है कि गांवों में टेस्टिंग, सैनिटाइजेशन और वैक्सीनेशन का काम तेज किया जाएगा।

वहीं लॉकडाउन के दौरान जरूरी चीजों की दुकानें, दवा की दुकानों समेत ई-कॉर्मस को चालू रखने का फैसला पूर्ववत् ही लिया जा चुका है।


संबंधित खबरें