यूपी: 31 तक जारी रहेगा लॉकडाउन, पहले की ही तरह रहेगी ये छूट

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले ही योगी सरकार तैयारी कर रही है।
कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले ही योगी सरकार तैयारी कर रही है।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश में लगाए गए आंशिक कोरोना कर्फ्यू(लॉकडाउन)को अब 31 मई के सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। बताया गया कि सूबे में पहले लगाएं गए आंशिक कोरोना कर्फ्यू के कारण से लगातार संक्रमितों की संख्या कम हो रही है।

लखनऊ। लॉकडाउन हटने का इंतजार कर रहे लोगों को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। दरअसल योगी सरकार ने प्रदेश में 31 मई तक लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया है। इस संबंध में बीती शाम आदेश भी जारी कर दिए गए है। दरअसल कोरोना की दूसरी लहर के बाद प्रदेश में लगाए गए आंशिक कोरोना कर्फ्यू(लॉकडाउन)को अब 31 मई के सुबह 7 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

बताया गया कि सूबे में पहले लगाएं गए आंशिक कोरोना कर्फ्यू के कारण से लगातार संक्रमितों की संख्या कम हो रही है। बताया गया कि प्रदेश में कोरोना से ठीक होने वाले लोगों की रिकवरी रेट बढ़ रही है। बताया गया कि कोरोना कर्फ्यू की नीति ने कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण की चेन को ​ब्रेक हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक 31 मई तक लगाए गए इस नए आंशिक कोरोना कर्फ्यू में चिकित्सा से संबंधित कार्यों, वैक्सीनेशन और फैक्ट्री उद्योग जैसे कार्यों के लिए पहले की तरह ही छूट रहेगी। फिलवक्त सूबे में शनिवार को दर्ज किए गए आंकड़ों के मुताबिक यहां 6046 नए कोरोना संक्रमित मिले है। वहीं इस दरम्यान करीब 226 लोगों की कोरोना संक्रमण से जान चली गई है।

बताया गया कि यूपी का रिकवरी रेट करीब 93.2 फ़ीसदी पहुंच गया है। वहीं बीते 24 घंटे के दौरान 17540 मरीज रिकवर हुए हैं। उधर बताया गया कि सूबे में कोरोना की तीसरी लहर आने से पहले ही योगी सरकार इसकी तैयारी कर रही है।

वहीं इटावा के दौरे पर रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तीसरी लहर आने से पहले 10 साल से कम के छोटे बच्चों के माता-पिता का वैक्सीनेशन करा दिया जाएगा। इससे माता-पिता से कोरोनावायरस छोटे बच्चों में कम फैलने की आशंका रहेगी।
 


संबंधित खबरें