सुल्तानपुर: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू बोले,मंहगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, कार्यकर्ता रहें तैयार

टीम भारत दीप |

प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को किया जागरूक।
प्रशिक्षण शिविर में प्रदेश अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को किया जागरूक।

उन्होंने कहा कि सरकार के आंकड़ों के मुताबिक कारपोरेट टैक्स, एक्साइज टैक्स से अधिक पेट्रोल,डीजल से टैक्स वसूल रही है,जिसकी मार से महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है और सरकार उसको नियंत्रित करने के लिये कोई प्रयास नहीं कर रही है। बताया कि सरकार का पूरा जोर पेट्रोलियम पदार्थों के माध्यम से भारी टैक्स वसूली कर उस धन को अपने पीआर पर तेज गति से खर्च करना है। यह जनता के धन की खुली लूट है।

लखनऊ। महंगाई ने लोगों के घरों का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। अब इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतरने की तैयारियों में जुट गई है। इस बीच कार्यकर्ताओं को प्रशि​क्षण शिविर में जागरूक करते हुए प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने कई हिदायतें भी दी।

दरअसल यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कांग्रेस द्वारा अपने पदाधिकारियों के लिये सुल्तानपुर में आयोजित जोनल प्रशिक्षण शिविर को सम्बोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि डीजल-पेट्रोल-रसोई गैस के दामों में लगातार इजाफा होने से मालभाड़ा बढ़ने से इसका असर आम उपभोक्ताओ व आवश्यक वस्तुओं पर जबर्दस्त तरीके से पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार के आंकड़ों के मुताबिक कारपोरेट टैक्स, एक्साइज टैक्स से अधिक पेट्रोल,डीजल से टैक्स वसूल रही है,जिसकी मार से महंगाई ने जनता की कमर तोड़ दी है और सरकार उसको नियंत्रित करने के लिये कोई प्रयास नहीं कर रही है। बताया कि सरकार का पूरा जोर पेट्रोलियम पदार्थों के माध्यम से भारी टैक्स वसूली कर उस धन को अपने पीआर पर तेज गति से खर्च करना है।

यह जनता के धन की खुली लूट है। उन्होंने कहा कि किसानों की आय दोगुना करने का वादा करने वाली भाजपा सरकारों ने खेती के साथ किसानों की आर्थिक स्थि​ति को कमजोर करने का घोर अपराध कर रही है। कहा कि महंगी यूरिया, डीएपी, महंगी बिजली उसकी आवाजाही के साथ उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य न मिलने की पीड़ा उसे कर्जदार बनाकर आत्महत्या के लिये मजबूर कर रही है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के कुशासन में किसानों के साथ आमजन को महंगाई की गहरी पीड़ा का सामना करना पड़ रहा है। इसके कारण चौतरफा आर्थिक संकट से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। किसान आत्महत्या आंदोलन करने के लिये विवश है।

उन्होंने कहा कि किसानों को एकतरफ उपज का दाम नहीं मिल पा रहा तो वहीं उपभोक्ता वस्तुओं अनाज, दाल, सब्जी, फल, समेत खाने-पीने की तमाम चीजों के दामों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी से आम आदमी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि भाजपा सरकारों ने जनता का जीना मुहाल कर दिया है।

कांग्रेस जनता के मुद्दे पर लगातार संघर्ष कर रही है। उन्होंने 7 जुलाई से महंगाई के विरुद्ध चरणबद्ध आंदोलन के लिये कांग्रेसजनों को तैयार रहने को भी कहा है। 


संबंधित खबरें