लखनऊ को मिली इस नए पुल की सौगात, जल्द तैयार होगा एक और नया पुल

टीम भारत दीप |

साथ ही खुर्रम नगर चौराहे पर बनने वाले फ्लाइओवर का शिलान्‍यास भी किया गया।
साथ ही खुर्रम नगर चौराहे पर बनने वाले फ्लाइओवर का शिलान्‍यास भी किया गया।

मौका था टेढ़ी पुलिया फ्लाइओवर के लोकार्पण अवसर का। जहां लखनऊ अपनी इस उपलब्धि पर गदगद था तो वहीं इस कार्यक्रम का एक दुखद पहलू भी नजर आया। यहां कोरोना मानकों की जमकर भाजपाईयों द्वारा धज्जियां उड़ती देखी गई। दरअसल शुक्रवार को लखनऊ के अतिव्‍यस्‍त जाम वाले रिंग रोड और टेढ़ी पुलिया चौराहे को जाम से राहत मिल गई।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के लोगों को जाम के झाम से छुटकारा दिलाने के लिए रक्षामंत्री राजनाथ, सीएम योगी, ​केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत तमाम गणमान्य लोग आज एक ही मंच पर मौजूद नजर आए। मौका था टेढ़ी पुलिया फ्लाइओवर के लोकार्पण अवसर का।

जहां लखनऊ अपनी इस उपलब्धि पर गदगद था तो वहीं इस कार्यक्रम का एक दुखद पहलू भी नजर आया। यहां कोरोना मानकों की जमकर भाजपाईयों द्वारा धज्जियां उड़ती देखी गई। दरअसल शुक्रवार को लखनऊ के अतिव्‍यस्‍त जाम वाले रिंग रोड और टेढ़ी पुलिया चौराहे को जाम से राहत मिल गई।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में टेढ़ी पुलिया फ्लाइओवर का लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित हुआ। वहीं साथ ही खुर्रम नगर चौराहे पर बनने वाले फ्लाइओवर का शिलान्‍यास भी किया गया।

जानकारी के इस पूरे शुभ कार्यक्रम का दुखद पहलू यह रहा कि यहां भाजपा कार्यकर्ता कोरोना मानकों की धज्जियां उड़ाते नजर आए। बताया गया कि बिना मास्‍क कार्यक्रम में इंट्री नहीं थी। बावजूद इसके अंदर पहुंच कर मास्‍क चेहरे से नीचे उतार दिए गए।

बताया गया कि फोटो खिंचाने की होड़ में शारीरिक दूरी के मानकों की भी धज्जियां उड़ाई जाती रहीं। बताया गया कि इस कार्यक्रम के दौरान लखनऊ के सभी विधायक मंत्री, दोनों उप मुख्‍य मुख्‍यमंत्री और भारी संख्‍या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। दरअसल विकास नगर के मिनी स्‍टेडियम इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विकास को लेकर हर ओर से कोशिशें जारी हैं। उन्‍होंने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को विकास योजनाओं में किसी तरह की अड़चन न आने का भरोसा दिलाया। वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को सड़क एवं लघु सूक्ष्‍म उद्योगों संबंधित योजनाओं में मदद के लिए आभार भी जताया।

वहीं अपने सम्बोधन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ की विकास योजनाओं में कोई कमी नहीं छोड़ी गई है और न आगे छोड़ी जाएगी। कहा गया कि अनेक पुल बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि आउटर रिंग रोड का काम भी बहुत तेजी से किया जा रहा है।

लखनऊ से सांसद व देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ को एक मेट्रोपोलिटिन शहर के तौर पर विकसित करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। वहीं कार्यक्रम के दौरान हर स्‍तर से एहतियात बरतने की कोशिशों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने पानी फेर दिया।

कार्यक्रम के दौरान सेल्‍फी, फोटो और नारेबाजी के लिए सभी कोरोना मानकों को तिलांजलि देते नजर आए। वहीं पंडाल में पहुंचते ही मास्‍क भी उतार दिए गए। यहां सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए एक दूसरे से सट सट कर फोटो खिंचवाए गए। कार्यक्रम में गणमान्य व्यक्तियों के अलावा भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।


संबंधित खबरें