माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के अवैध निर्माण पर गरजा एलडीए का महाबली

टीम भारत दीप |

चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़  दिया गया ।
चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़ दिया गया ।

जिलाधिकारी एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़ दिया गया । यह कार्रवाई केवल इसलिए की गई क्योंकि इस इमारत की चौथी मंजिल स्वीकृत कराए गए मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी।

लखनऊ।योगी सरकार लगातार  माफिया और दबंगों की काली कमाई से बनाई गई संपत्ति को जमींदोज कर रही है। इसी क्रम में शनिवार सुबह मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शाहिद के राजधानी स्‍थ‍ित अवैध निर्माण पर ध्वस्त कर दिया।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के दस्ते ने जेसीबी से हजरतगंज स्‍थित साहू सिनेमा के बगल में रानी सल्तनत प्लाजा की चौथी मंजिल को भारी फोर्स की उपस्थिति में तोड़ दिया।जिलाधिकारी एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर प्लाजा की चौथी मंजिल पर बनाई गई सभी 10 अवैध दुकानों को तोड़  दिया गया । यह कार्रवाई केवल इसलिए की गई क्योंकि इस इमारत की चैथी मंजिल स्वीकृत कराए गए मानचित्र के विपरीत बनाई गई थी।

चेतावनी के बाद की गई कार्रवाई

इस विषय में डीएम ने बताया कि यह इमारत मानचित्र के विपरीत बनाई गई है। पहले भी नोटिस दी जा चुकी है, लेकिन न तो कंपलेक्स स्वामी ने समान नीति के तहत पालन किया गया और न ही अवैध निर्माण को खुद तोड़ा। इसलिए लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शनिवार को कार्रवाई की है। 

डीएम ने बताया कि पहले दुकानें तोड़ी जाएंगी फिर साइड के दीवारें गिराईं जाएंगी। अंत में छत का नंबर आएगा। सुबह के समय हजरतगंज में चहल-पहल कम होती है और पूरी बाजार भी बंद रहती है, इसलिए सुबह के समय से ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

उनके मुताबिक राजधानी में ऐसी बनाई गई भू-माफिया की अवैध इमारतें चरणबद्ध तरीके से तोड़ी जाएंगी। मालूम हो कि उत्तर प्रदेश सरकार शुरू से ही माफिया और दबंगों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई कर रही है। 


संबंधित खबरें