मैनपुरी के बेवर में दो पक्षों के बीच फायरिंग, पुलिस ने मामले को सांप्रदायिक होने से बचाया

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कुछ लोगों ने इस सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की।
कुछ लोगों ने इस सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की।

फैजी पक्ष के लोगों ने देवेश के घर के बाहर जमा होकर गाली गलौज और फायरिंग की। इससे क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए।

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में मंगलवार रात को रूपयो के लेनदेन के विवाद में फायरिंग हो गई। मामला दो समुदाय के लोगों के बीच का होने के कारण कुछ लोगों ने इस सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। लेकिन पुलिस की तत्परता से विवाद बढ़ने से बच गया। मामलें में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।  

बताया गया है कि थाना बेवर क्षेत्र में मंगलवार रात को देवेश दुबे और फैजी के बीच रूपयों को लेकर विवाद हो गया था। इसके रात में फैजी पक्ष के लोगों ने देवेश के घर के बाहर जमा होकर गाली गलौज और फायरिंग की। इससे क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए। 

बेवर के इटावा रोड निवासी देवेश कुमार पुत्र महेश चंद्र दुबे ने बताया कि कस्बा निवासी मुन्नू पुत्र हिदायत अली उनके घर के बाहर आया और गाली गलौज करने लगा। 

जब इसका विरोध किया तो उसने फोन कर अपने साथियों फैजी व उवैस पुत्रगण कफील, जुनैद उर्फ बाबर पुत्र महमूद, भाई हैदर पुत्र हिदायत निवासीगण कस्बा बेवर को बुला लिया। इन लोगों ने देवेश के ऊपर फायर कर दिए जिसमें वह बाल बाल बच गया। गोलियों की आवाजों से कस्बे में दहशत फैल गई।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी मौके से फरार हो गए। घटना में पीड़ित देवेश ने पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। 

मामले में एसपी अजय कुमार ने बताया कि दोनों पक्षों में रुपये के लेनदेन का विवाद है। पीड़ित की तहरीर पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर तीन नामजद व वीडियो के आधार पर प्रकाश में आए दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया  है। उनके पास से दो तमंचा व 4 कारतूस बरामद हुए हैं। मामले में कठोरतम कार्रवाई की जा रही है। 

इधर देखते ही देखते बुधवार को यह मामला सोशल मीडिया पर छा गया। लोगों ने इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की। इस मैनपुरी पुलिस ने भ्रामक खबरें न फैलाने की हिदायत दी। एसपी ने कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। 

 


संबंधित खबरें