यूपी के मैनपुरी में भाजपा नेता पर पिता जैसा हमला, इस वजह से बची जान लेकिन गनर घायल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

करीब 30 राउंड फायर हुए होंगे।
करीब 30 राउंड फायर हुए होंगे।

किस्मत अच्छी थी कि उनके बेटे उस वक्त गाड़ी में नहीं थे लेकिन अंधाधुध फायरिंग में सुरक्षाकर्मी को दो गोली लगी हैं। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है।

मैनपुरी। उत्तर प्रदेश में अपराधी पूरी तरह से बेलगाम हैं। यहां सत्ताधारी पार्टी के नेता भी सुरक्षित नहीं हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले का है। यहां ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष की हत्या कर चुके बदमाशों ने एक बार फिर उसी तरह उनके बेटे को निशाना बनाने का प्रयास किया। 

किस्मत अच्छी थी कि उनके बेटे उस वक्त गाड़ी में नहीं थे लेकिन अंधाधुध फायरिंग में सुरक्षाकर्मी को दो गोली लगी हैं। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है। 

बताया गया है कि शुक्रवार शाम करीब पौने छह बजे रेलवे स्टेशन के सामने भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष स्वर्गीय मदन चैहान के पुत्र व भाजपा नेता शिवम चैहान की कार को घेर कर अचानक बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। 

गोली लगने से शिवम के सरकारी गनर हरेंद्र कुमार (32) पुत्र प्रीतम सिंह निवासी पुलिस लाइन गंभीर रूप से घायल हो गए। चालक शरीफ खान निवासी केशोपुर बरनाहल ने गाड़ी की सीट के नीचे छिपकर जान बचाई। 

चालक के मुताबिक वह लोग अंडा लेने के लिए रेलवे स्टेशन के सामने रुके थे। इसी बीच अचानक छह-सात हमलावरों ने कार को चारों ओर से घेरकर फायरिंग शुरू कर दी। करीब 30 राउंड फायर हुए होंगे। 

फायरिंग से कार के शीशे बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। फायरिंग की वारदात से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई है। आसपास के दुकानदार दुकानें बंद करके भाग खड़े हुए। वारदात के बाद चालक क्षतिग्रस्त कार से घायल सुरक्षाकर्मी को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा। 

डॉक्टरों के मुताबिक गनर को दो गोली लगी हैं। यहां से गनर को मेडिकल कॉलेज सैफई रेफर किया गया है। भाजपा नेता शिवम चैहान ने जिला अस्पताल पहुंचकर चालक से घटना की जानकारी ली। 

यहां से एसपी अजय कुमार पांडेय ने उन्हें पुलिस सुरक्षा में घर भेजा। बताया जा रहा है कि भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष स्वर्गीय मदन चैहान के पुत्र शिवम चैहान ने आगरा से लौटते वक्त करहल कट पर अपनी कार बदल दी थी। वह दूसरी कार से घर चले गए। 

इसी कारण वह सुरक्षित बच गए। वहीं पुलिस की पांच टीमें हमलावरों की तलाश में जुटी हुई हैं। भाजपा नेता शिवम चैहान के मुताबिक वह शुक्रवार को आगरा गए थे। शाम को वापस लौटते वक्त उन्होंने एक्सप्रेस-वे के करहल कट पर अपनी कार बदल ली थी। 

वह दूसरी कार से घर आ गए। जबकि गनर के साथ चालक पहले वाली कार को लेकर चला गया। वारदात के बाद से भाजपा नेता शिवम चैहान और उनका परिवार दहशत में है। वहीं हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें जोर लगा रही हैं। 

एसपी ने पांच टीमों का गठन किया है। स्वाट टीम और स्पेशल टॉस्क स्क्वैड भी हमलावरों की तलाश में जुटे हुए हैं। इस पूरी घटना के पीछे की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है। वारदात के बाद एसपी अजय कुमार पांडेय, सीओ सिटी अभय नरायन राय व कोतवाली पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचकर वारदात के संबंध में जानकारी ली। 

इसके बाद अधिकारियों ने कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन की। पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए हैं। वारदात के बाद जिलेभर की पुलिस सक्रियता से हमलावरों की तलाश कर रही है। पुलिस की अलग-अलग टीमें संभावित स्थानों पर दबिश भी दे रही हैं। 

वही सीओ सिटी अभय नारायन राय के मुताबिक जल्द ही हमलावर गिरफ्तार किए जाएंगे। बताते चलें कि एक जनवरी 2017 को भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मदन चैहान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में नामजद लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। 

बताया जाता है कि पूर्व जिलाध्यक्ष की हत्या के लिए शामली और मुजफ्फरनगर के चार शूटर हायर किए गए थे। पेट्रोल पंप पर हुई फायरिंग में एक कर्मचारी की भी मौत हो गई थी। वहीं एक शूटर भी मार गिराया गया था। 


संबंधित खबरें