कांस्टेबल सुनीता के नाम से फर्जी ट्विटर अकांउट बना कर भड़काऊ ट्वीट, मैनपुरी के युवक पर आरोप

टीम भारत दीप |

अकाउंट पर खुद को आलोक स्वतंत्र लिखा है।
अकाउंट पर खुद को आलोक स्वतंत्र लिखा है।

वरिष्ठ न्यूज एंकर ने एक ऐसे ही अकांउट का भंडाफोड़ किया, जिसमें मैनपुरी का एक शख्स सुनीता यादव के नाम से अकाउंट बनाकर भड़काऊ ट्वीट कर रहा है।

सोशल मीडिया डेस्क। गुजरात सरकार के मंत्री से बेटे से हाॅट-टाॅक के बाद चर्चा में आईं। गुजरात पुलिस की कांस्टेबल सुनीता यादव के नाम से ट्विटर पर फर्जी अकाउंट चल रहे हैं। इन अकाउंट से भड़काऊ ट्वीट कर इस विवाद को हवा दी जा रही है। वरिष्ठ न्यूज एंकर ने एक ऐसे ही अकांउट का भंडाफोड़ किया, जिसमें मैनपुरी का एक शख्स सुनीता यादव के नाम से अकाउंट बनाकर ट्वीट कर रहा है। 

बता दें कि गुजरात पुलिस में कांस्टेबल सुनीता यादव उस समय चर्चा में आईं जब उन्होंने लाॅकडाउन के दौरान गुजरात सरकार में राज्यमंत्री कुमार कानाणी के बेटे प्रकाश की कार रोकी और दोनों में हाॅट-टाॅक हुई। इसके बाद सुनीता के सीनियर अधिकारी ने उन्हें दूसरी जगह ड्यूटी के लिए भेज दिया। इसके बाद सुनीता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

सुनीता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस विवाद की चर्चा जोरों पर है। ट्विटर पर सुनीता के नाम से ट््रेंड चल रहे हैं। मामले ने राजनीतिक रंग ले लिया है। इसी बीच ट्विटर पर सुनीता के नाम से कई फर्जी एकाउंट बनाकर भड़काउ राजनीतिक ट्वीट किए जा रहे हैं। न्यूज एंकर साक्षी जोशी ने ऐसे ही एक एकाउंट को फर्जी बताकर ट्वीट किया। 

इसके बाद एकाउंट का हैंडल सुनीता यादव पैरोडी कर दिया गया। साक्षी के अनुसारी ये अकाउंट मैनपुरी, उत्तर प्रदेश के युवक आलोक यादव द्वारा बनाया गया है। वह समाजवादी पार्टी का समर्थक बताया जाता है। आलोक ने अपन अकाउंट पर खुद को आलोक स्वतंत्र लिखा है और बायो में भूतपूर्व सैनिक, अध्यक्ष उत्तर प्रदेश युवा संघर्ष समिति कुसमरा जनपद मैनपुरी लिखा है। 

साक्षी का कहना है कि इन दोंनों अकाउंट से एक दूसरे को लगातार रिट्वीट किया जा रहा है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रवक्ताओं को भी अपने ट्वीट में टैग कर राय मांगी है। साक्षी ने लिखा कि उनके ट्वीट के बाद सुनीता यादव नाम से अकाउंट का नाम बदलकर पैरोडी अकाउंट कर दिया गया। 

हालांकि सुनीता यादव के नाम से एक और अकांउट ट्विटर पर सक्रिय है, जिस पर आॅफिशियल अकाउंट लिखा है। हालांकि से अकाउंट भी ट्विटर वेरिफाइड नहीं है। इस अकाउंट से भी लगातार भड़काउ ट्वीट कर रिट्वीट की मांग की जा रही है। साक्षी ने अपने ट्वीट में ट्विटर इंडिया को भी शिकायत की है। 


संबंधित खबरें