बंगाल को कोरोना वायरस से बचाने राहुल गांधी के अब ममता बनर्जी ने किया यह ऐलान

टीम भारत दीप |

ममता   ने चुनावी रैलियों का समय घटा दिया है, अब वह सिर्फ 30 मिनट की रैली करेंगी।
ममता ने चुनावी रैलियों का समय घटा दिया है, अब वह सिर्फ 30 मिनट की रैली करेंगी।

सांसद ने लिखा कि ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी।डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, 'बंगाल चुनाव को लेकर सीएम ममता बनर्जी अब कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी। वह प्रतीकात्मक तौर पर शहर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सिर्फ एक बैठक करेंगी।

कोलकाता। पूरे देश में इन दिनों कोरोना वायरस घातक रूप से तबाही मचा रहा है। ऐसे में पश्चिम बंगाल में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान होने वाली रैलियों में जुटने वाली भीड़ के संक्रमित होने का डर सता रहा था।

ऐसे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी सभी रैलियों को रदद कर दिया है। इसके बाद अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने भी जनता को संक्रमण से बचाने के लिए बड़ा कदम उठाया।

ममता ने ऐलान किया कि वह अब अपनी सारी रैलियां रदद कर रही है। केवल सांकेतिक रूप से एक प्रचार के आखिरी दिन एक बैठक करेंगी।इसी जानकारी टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर दी, सांसद ने लिखा कि ममता बनर्जी अब कोलकाता में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी।

डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट किया, 'बंगाल चुनाव को लेकर सीएम ममता बनर्जी अब कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी। वह प्रतीकात्मक तौर पर शहर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सिर्फ एक बैठक करेंगी। बाकी सभी जिलों में भी उन्होंने चुनावी रैलियों का समय घटा दिया है। अब वही सिर्फ 30 मिनट की रैली करेंगी।

ममता यह मांग करती आ रही है

आपकों बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इससे पहले यह मांग की थी कि बंगाल के बाकी चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाएं, ताकि चुनाव प्रक्रिया जल्द से जल्द खत्म करके लोगों को कोरोना से बचाने में सरकारी संसाधनों का उपयोग हो सके। इसके बाद कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने भी ऐलान किया था कि वह कोरोना संक्रमण की वजह से बंगाल में अपनी सभी आगामी चुनावी रैलियों को रद्द कर रहे हैं। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, 'कोविड संकट को देखते हुए, मैंने पश्चिम बंगाल की अपनी सभी रैलियां रद्द करने का निर्णय लिया है। राजनैतिक दलों को सोचना चाहिए कि ऐसे समय में इन रैलियों से जनता व देश को कितना खतरा है।''

बंगाल में रविवार को कोरोना वायरस के कुल 8 हजार 419 नए मामले रिपोर्ट किए गए। यह आंकड़ा चुनाव की तारीखों की घोषणा वाले दिन यानी 26 फरवरी की तुलना में 40 गुना ज्यादा है।

यही नहीं, राज्य में महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक कोरोना के इतने मामले सामने नहीं आए थे। अकेले कोलकाता में ही रविवार को 2200 नए मामले दर्ज किए गए हैं। 


संबंधित खबरें