ब्रज ने फिर दिए यूपी को कई अधिकारी, बिटिया ज्योति बीडीओ से बनेगी डिप्टी कलक्टर

टीम भारत दीप |

माता-पिता के साथ ज्योति शर्मा
माता-पिता के साथ ज्योति शर्मा

दिग्विजय सिंह का परिवार टाउनशिप के समीप ओकारेश्वर कालोनी में रहता हैं। पिता नेत्रपाल सिंह केंद्रीय विद्यालय के अवकाश प्राप्त शिक्षक हैं।

मथुरा। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग पीसीएस-2018 की परीक्षा के अंतिम परिणाम में मथुरा के कई बेटे और बेटियों ने आज अपना लक्ष्य हासिल कर लिया। इसमें ज्योति शर्मा, दिग्विजय सिंह और गौरव सिंह के नाम उल्लेखनीय हैं। 976 पदों का अंतिम परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिया गया। 

इस परीक्षा में टॉप तीन पोजीशन पर बेटियां ही आयी हैं। इनमें मथुरा की होनहार बेटी ज्योति शर्मा ने तीसरा स्थान पाया है। ज्योति मथुरा के ग्राम तुलागढ़ी (मांट) की रहने वाली हैं। वर्तमान में परिवार आगरा रहता है। बचपन से ही मेधावी रही ज्योति वर्तमान में बीडीओ के पद पर कार्यरत हैं। अब वे डिप्टी कलक्टर/एसडीएम बनेंगी। 

मथुरा के गांव सिहोरा (राया) निवासी नेत्रपाल सिंह के बेटे दिग्विजय सिंह (24) भी उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन में 94 वीं रैंक प्राप्त कर एसडीएम बनेंगे। दिग्विजय सिंह का परिवार टाउनशिप के समीप ओकारेश्वर कालोनी में रहता हैं। पिता नेत्रपाल सिंह केंद्रीय विद्यालय के अवकाश प्राप्त शिक्षक हैं।

मथुरा के वरिष्ठ पत्रकार भारतेंदु सिंह के बेटे गौरव सिंह ने भी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्षा पासकर डिप्टी एसपी का पद प्राप्त किया है। गौरव शुरू से ही अधिकारी बनने का लक्ष्य लेकर जुटे थे। आज डिप्टी एसपी बनकर यह सपना पूरा हुआ है। 


संबंधित खबरें