मुनव्वर राना के बेटे तबरेज पर गोली चलने के मामले नया मोड़, पुलिस ने आधी रात को की छापेमारी

टीम भारत दीप |

रायबरेली पुलिस ने तबरेज द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में उसी को मुलजिम बना दिया है।
रायबरेली पुलिस ने तबरेज द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में उसी को मुलजिम बना दिया है।

दरअसल मुनव्वर और उनके भाइयों के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। 28 जून को तबरेज पर रायबरेली के त्रिपुला चौराहे के पास पेट्रोल पंप के पास दो बाइक सवार युवकों ने हमला कर दिया। युवकों ने तबरेज की कार पर फायरिंग की। तबरेज का कहना है कि जब तक उसने अपनी लाइसेंसी गन निकाली तब तक दोनों भाग खड़े हुए।

लखनऊ। प्रदेश के प्रसिद्ध शायर मुनव्वर राना ने एक बार फिर ​यूपी पुलिस पर हमला बोला है। दरअसल मुनव्वर राना का उनके भाईयों से जमीन के बंटवारे को लेकर झगड़ा चल रहा है। इसी झगड़े में 28 जून को मुनव्वर के बेटे तबरेज राना पर गोली चली थी।

पुलिस जांच में अब नया मोड़ आ गया। पुलिस जांच से यह पता चला है कि तबरेज राना ने खुद पर गोली चलवाई थी। इसी सिलसिल में तबरेज को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने उसके रायबरेली और लखनऊ के घर पर गुरुवार देर रात दबिश दी थी।  

बता दें कि उत्तर प्रदेश के रायबरेली में मशहूर कवि मुनव्वर राना के बेटे तबरेज राना ने पुलिस को सूचना दी थी कि पर 28 जून को उन पर बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग कर दी है। फायरिंग के दौरान वो कार के अंदर बैठे थे।

इस वजह से वो बाल-बाल बच गए। बताया गया था कि फायरिंग करने के बाद बदमाश भाग निकले थे और मुन्नवर राना के बेटे ने भी अपनी लाइसेंसी बंदूक लेकर उनका पीछा करने की भी कोशिश की थी, इस मामले की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची थी और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद बदमाशों की तलाश में जुट गई थी।

 पुलिस ने रात डेढ़ बजे मारा छापा

पुलिस ने गुरुवार देर रात करीब 1:30 बजे रायबरेली पुलिस हुसैनगंज के लालकुआं स्थित एफआई टावर में मुन्नवर राना के घर पर छापेमारी की, छापेमारी में तबरेज घर पर मौजूद नहीं था। तबरेज के घर वालों का आरोप है पुलिस ने घर में जमकर उत्पात मचाया और सभी के मोबाइल फोन छीन लिए। पुलिस ने महिलाओं से अभद्रता भी की।

रायबरेली पुलिस का दावा है कि बीते 28 जून को हुए शायर मुनव्वर के बेटे तबरेज राना का मामला फर्जी था। तबरेज ने अपने प्रतिद्वंदियों को फंसाने के लिए खुद पर गोली चलवाई थी। रायबरेली पुलिस ने तबरेज द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे में उल्टे तबरेज राणा को ही मुलजिम बना दिया है। मुकदमे में तबरेज की गिरफ्तारी को लेकर रायबरेली पुलिस ने छापेमारी की है।

वीडियो जारी कर कहा- एक दिन जंगल में हमारी लाश मिलेगी

पुलिस की छापेमारी के बाद शायर ने वीडियो जारी किया। कहा कि एक दिन हमारी जंगल में लाश पड़ी मिलेगी, बिकरु कांड की तरह। इसमें इतना हंगामा करने की क्या जरूरत है, अब ये मुनव्वर राना बिकरु कांड हो गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कहा कि हम इनको जेल ले जाएंगे, उनको जेल ले जाएंगे। मैंने वॉरंट के बारे में पूछा तो उन्होंने मुझे हटने के लिए बोल दिया।

मुनव्वर ने आगे कहा कि पुलिस ने गुंडागर्दी की। इनमें से कोई मुझे मार भी देगा और न भी मारे तो मैं इन हालात में मर जाऊंगा। मुनव्वर ने पुलिस पर तंज कसा। कहा कि पुलिस वाले मुझे हटने के लिए बोल रहे थे, मैं कैसे हट जाऊं। वो मेरा बेटा है। मेरी सबसे बड़ी गलती है कि मैंने उसे पैदा किया है।

यह है मामला

दरअसल मुनव्वर और उनके भाइयों के बीच पुश्तैनी जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। 28 जून को तबरेज पर रायबरेली के त्रिपुला चौराहे के पास पेट्रोल पंप के पास दो बाइक सवार युवकों ने हमला कर दिया। युवकों ने तबरेज की कार पर फायरिंग की।

तबरेज का कहना है कि जब तक उसने अपनी लाइसेंसी गन निकाली तब तक दोनों भाग खड़े हुए। इस मामले में तबरेज ने सदर कोतवाली में केस दर्ज कराया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की। पुलिस इसी आधार पर इसे फर्जी हमला बता रही है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें