जाने-माने पत्रकार एनडीटीवी के कमाल खान का हार्ट अटैक से निधन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कमाल खान को अल सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। फाइल फोटो
कमाल खान को अल सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया। फाइल फोटो

देश-दुनियां के चहेते कमाल ख़ान ने वाकई कमाल की पत्रकारिता से अपनी अलग पहचान बनाई। उनकी जैसी जुबान की मिठास,शब्दों का चयन, उच्चारण और आकर्षक स्क्रिप्ट शायद ही किसी टीवी पत्रकार के पास हो। बतौर एंकर यदि रविश कुमार एनडीटीवी के हीरा हैं तो कमाल पत्रकार के रूप में इस चैनल के जवाहरात थे।

लखनऊ।एनडीटीवी के जाने-पहचाने वरिष्ठ पत्रकार कमाल ख़ान का आज अलसुबह निधन हो गया। लखनऊ के बटलर पैलेस स्थित उनके आवास में आज सुबह तड़के हार्ट अटैक पड़ने से उनकी मृत्यु हो गई। करीब दो दशक से अधिक समय से बतौर यूपी चीफ वो एनडीटीवी से जुड़े थे।

टीवी पत्रकारिता है पहले वो लखनऊ के तमाम अंग्रेजी-हिन्दी अखबारों में काम कर चुके थे। कमाल खान साहब की पत्नी रुचि कुमार इंडिया टीवी में राजनीतिक संपादक हैं। देश-दुनियां के चहेते कमाल ख़ान ने वाकई कमाल की पत्रकारिता से अपनी अलग पहचान बनाई।

उनकी जैसी जुबान की मिठास,शब्दों का चयन, उच्चारण और आकर्षक स्क्रिप्ट शायद ही किसी टीवी पत्रकार के पास हो। बतौर एंकर यदि रविश कुमार एनडीटीवी के हीरा हैं तो कमाल पत्रकार के रूप में इस चैनल के जवाहरात थे। किसी भी न्यूज़ पैकेज में उनका पीटीसी(पीस टू कैमरा) देखकर टीवी दर्शकों की आंखें टीवी स्क्रीन से जड़ जाती थीं। खुदा को भी शायद कमाल भाई की जुबान, लहजा, अल्फ़ाज़, स्क्रिप्ट, निष्पक्षता और अदायगी पसंद आ गई, और वक्त से पहले उन्हें बुला लिया। इतना लिल्लाही व इन्ना इलैही राजिऊन

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें