लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती, देखने पहुंचे सीएम योगी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कल्याण सिंह की सोचने—समझने की क्षमता फिलहाल कमजोर हो गई है।
कल्याण सिंह की सोचने—समझने की क्षमता फिलहाल कमजोर हो गई है।

लखनऊ के लोहिया मेडिकल संस्थान में भर्ती कल्याण सिंह को बीती रात करीब एक बजे हार्ट अटैक हुआ। उनके हालचाल लेने पहुंचे सीएम योगी से बात करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन कल्याण सिंह उनकी बातों को समझ नहीं पा रहे थे और सही तरीके से उसको रिस्पांस भी नहीं कर सके।

लखनऊ। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण​ सिंह की शनिवार रात को अचानक तबीयत खराब हो गई। परिजन उन्हें इलाज के लिए रविवार सुबह डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान लेकर गए। जहां उनका इलाज जारी है। जानकारी होने पर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल जाना ।  

सीएम के साथ पूर्व मुख्यमंत्री के कल्याण सिंह के नाती संदीप सिंह भी मौजूद रहे।सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनसे मिलकर स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। मालूम हो कि कल्याण सिंह भाजपा के संस्थापक सदस्यों में से एक है।  

सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री का इलाज कर रहे चिकित्सकों से भी जानकारी ली। मालूम हो ​कि सीएम योगी को पौधरोपण कार्यक्रम में सुल्तानपुर जाना था,लेकिन उनको जैसे पता चला कि पूर्व सीएम तथा पूर्व गवर्नर कल्याण सिंह अस्पताल में भर्ती हैं, वह उनका हालचाल लेने के लिए डॉ.राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंच गए।

रात ढाई बजे पड़ा हार्ट अटैक

लखनऊ के लोहिया मेडिकल संस्थान में भर्ती कल्याण सिंह को बीती रात करीब एक बजे हार्ट अटैक पड़ा। उनका हालचाल लेने पहुंचे सीएम योगी उनसे बात करने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन कल्याण सिंह उनकी बातों को समझ नहीं पा रहे थे और न सही तरीके से उसको रिस्पांस भी नहीं कर सके।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहां पर मौजूद डॉक्टर्स से कल्याण सिंह की तबीयत के बारे में जानकारी ली। लोहिया संस्थान के अध्यक्ष डॉ. विक्रम सिंह उनका इलाज कर रहे हैं। वहां पर मौजूद निदेशक डॉक्टर सोनिया नित्यानंद, एमएस डॉक्टर विक्रम सिंह और कल्याण सिंह के पोते संदीप सिंह से भी सीएम योगी ने कल्याण सिंह स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। 

लोहिया संस्थान के अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि उन्हेंं पैरोटेड ग्लैंड में संक्रमण के बाद यहां लाया गया था। वह समस्या ठीक हो गई, लेकिन उसके बाद उन्हेंं एक माइनर ब्रेन स्ट्रोक भी आया, उनकी सोचने समझने की क्षमता फिलहाल कमजोर हो गई है।

इसके बाद बीती रात में हृदयाघात हो जाने से स्थिति और भी गंभीर हो गई है। मालूम हो कि कल्याण सिंह की उम्र 90 वर्ष से अधिक हो चुकी है। इसी कारण उनके हृदय का ऑपरेशन भी नहीं हो सकता। फिलहाल दवाइयों से उनकी स्थिति को नियंत्रण में लाने की कोशिश की जा रही है।

डॉक्टर लगातार उनकी स्वास्थ्य की निगरानी रख रहे हैं। फिलहाल उन्हेंं आईसीयू में नहीं रखा गया है। जरूरत पड़ने पर आईसीयू ले जाया जाएगा। बताया गया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करीब 15-20 मिनट तक कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली और उसके बाद वह वापस लौट गए। 

 इसे भी पढ़े...

मां की हत्या का बदला लेने अर्धविक्षप्त युवक ने पिता को धारदार हथियार से उतारा मौत के घाट
आगरा में प्रशिक्षु आईपीएस के लगन समारोह से नकदी-जेवरात से भरा बैग ले उड़े चोर
बागियों के भरोसे भाजपा ने सपा के सबसे मजबूत किला मैनपुरी को ढहाया

  •  

संबंधित खबरें