लापरवाही: लखनऊ में सरेबाजार बंदूकधारी सुरक्षा गार्ड की बंदूक से चली गोली, तीन राहगीर घायल

bharatdeep news |

पुलिस मौके पर पहुंची और लापरवाह गार्ड को हिरासत में लेकर उसकी बंदूक को अपने कब्जे में ले लिया।
पुलिस मौके पर पहुंची और लापरवाह गार्ड को हिरासत में लेकर उसकी बंदूक को अपने कब्जे में ले लिया।

एटीएम मशीन में बुधवार को ओम सिक्योरिटी सर्विसेज की कैश वैन कैश डालने के बाद चलने को तैयार थी। तभी कैश वैन चल दी और सुरक्षा गार्ड उसमें सवार नही हो पाया। सुरक्षा गार्ड राधे श्याम कैश वैन के पीछे दौड़ कर वैन में चढ़ने की कोशिश में फिसल कर गिरा और उसकी बंदूक भी गिर गई। बंदूक गिरते ही उसकी बंदूक से गोली चल गई।

लखनऊ । यूपी की राजधानी लखनऊ में सुरक्षा गार्ड की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां सरेबाजार बंदूकधारी सुरक्षा गार्ड की बंदूक से चली गोली के कारण तीन लोग घायल हो गए है। गनीमत यह रही कि इस लापरवाही में किसी की जान नहीं गई। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और सुरक्षा गार्ड को हिरासत में लेकर पूंछताछ की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक बुधवार यहां बंदूकधारी एक सुरक्षा गार्ड की लापरवाही का गंभीर मामला अमीनाबाद क्षेत्र में आज देखने को मिला है। सुरक्षा गार्ड की लापरवाही से उसकी बंदूक से चल गई। गोली से तीन राहगीर घायल हो गए। कैश वैन के सुरक्षा गार्ड की बंदूक से गोली चलने के बाद यहां अफरा-तफरी मच गई।

सूचना पाकर अमीनाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और लापरवाह गार्ड को हिरासत में लेकर उसकी बंदूक को अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस के मुताबिक तीन लोगों को छर्रे लगने की वजह से चोटे आई हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

बताया जा रहा है कि अमीनाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत लाटूश रोड पर लगी एटीएम मशीन में बुधवार को ओम सिक्योरिटी सर्विसेज की कैश वैन कैश डालने के बाद चलने को तैयार थी। तभी कैश वैन चल दी और सुरक्षा गार्ड उसमें सवार नही हो पाया।

सुरक्षा गार्ड राधे श्याम कैश वैन के पीछे दौड़ कर वैन में चढ़ने की कोशिश में फिसल कर गिरा और उसकी बंदूक भी गिर गई। बंदूक गिरते ही उसकी बंदूक से गोली चल गई। बताया जा रहा है कि लापरवाह गार्ड की बंदूक से चली गोली से वहां से गुजर रहे तीन राहगीर अब्दुल हक,खलीक और ऋषभ घायल हो गए।

तीन  लोगों को गोली लगने की खबर के बाद पुलिस महकमे में भी हड़कंप मच गया। आनन—फानन में मौके पर पहुंची अमीनाबाद पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा और लापरवाह सुरक्षा गार्ड राधेश्याम को हिरासत में लेकर उसकी बंदूक को अपने कब्जे में ले लिया है।

इंस्पेक्टर अमीनाबाद धर्मेंद्र यादव के मुताबिक गोली गार्ड की बंदूक से लापरवाही के कारण चली है या नही। इसकी जांच की जा रही है। वहीं एसीपी कैसरबाग पंकज श्रीवास्तव के मुताबिक सुरक्षा गार्ड चलती हुई कैश वैन में दौड़ कर चढ़ने का प्रयास कर रहा था तभी गार्ड फिसला और उसकी बंदूक गिर गई जिसकी वजह से गोली चली और तीन लोगों को छर्रे लग गए।

तीनों को अभी मामूली तौर से घायल बताया जा रहा है। उनके मुताबिक पूरे मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने लापरवाह गार्ड के खिलाफ कार्यवाही की बात कही है। घटना के बाद लोगों के बीच चर्चा गर्म है कि कैश वैन जैसी महत्वपूर्ण गाड़ी की सुरक्षा में लगे गार्ड से इतनी बड़ी लापरवाही कैसे हो गई।

क्या उसे बंदूक अपने पास रखने की ट्रेनिंग नहीं दी गई थी। यदि ट्रेनिंग दी गई थी तो उससे इतनी बड़ी लापरवाही कैसे और क्यों हुई । गनीमत रही की किसी की जान नहीं गई। नहीं ऐसे में बड़ा हादसा भी हो सकता था।
 


संबंधित खबरें