आगरा:दिनदहाड़े 8.5 करोड़ रुपए की लूटकांड को अंजाम देने वाले 4 में से दो बदमाश पुलिस मुठभेड़ में ढेर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

इनके दो साथी नरेंद्र उर्फ लाल और अंशु अभी भी फरार हैं।
इनके दो साथी नरेंद्र उर्फ लाल और अंशु अभी भी फरार हैं।

यहां कमलानगर में शनिवार को दिनदहाड़े साढ़े आठ करोड़ रुपए की लूट हुई है। बताया गया कि यहां 4 हथियारबंद बदमाशों ने मणप्पुरम गोल्ड लोन फाइनेंस लिमिटेड के ऑफिस में स्टाफ को बंधक बनाकर इस लूट को अंजाम दिया। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने 17 किलो सोना और 5 लाख रुपए कैश लूटकर फरार हो गएथे।

आगरा। आगरा के कमलानगर में शनिवार को दिनदहाड़े 8.5 करोड़ रुपए की लूटकांड को अंजाम देने वाले 4 बदमाशों में से पुलिस ने 2 को एनकाउंटर में मार गिराया है। बताया गया कि पुलिस मुठभेड़ के दौरान दोनों लुटेरे घायल हो गए थे। जिसके बाद उन्हें एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के मुताबिक लूट के बाद फरार हुए बदमाशों को एत्मादपुर पुलिस ने खंदौली चौराहे पर घेर लिया। यहां पर उनकी बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में मारे गए बदमाशों में फिरोजाबाद का रहने वाला मनीष पांडेय और निर्दोष कुमार को गोली लगी थी। पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर इनके पास से लूट का आधा माल और दो तमंचे व कारतूस बरामद किए है।

बताया गया कि इनके दो साथी नरेंद्र उर्फ लाल और अंशु अभी भी फरार हैं। वहीं घायल बदमाशों को पुलिस ने इलाज के लिए एसएन मेडिकल कालेज भेजा था, यहां रात करीब साढे़ 8 बजे उनकी मौत हो गई। गौरतलब है कि आज यानि शनिवार दोपहर को हथियारों के साथ मणप्पुरम फाइनेंस लिमिटेड के ऑफिस में घुसे 4 बदमाशों ने स्टाफ को बंधक बना लिया था।

इसके बाद बदमाश 17 किलो सोना और 5 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए थे। दिनदहाड़े हुई इस वारदात के बाद हड़कंप मच गया था। वहीं वारदात के बाद पुलिस ने पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी थी। यहीं एत्मादपुर इलाके में पुलिस की बदमाशों के साथ मुठभेड़ हुई थी। बताया गया कि बदमाशों ने यह पूरी घटना महज 25 मिनट में अंजाम दी थी। इस दौरान 2 बदमाश ऑफिस के बाहर खड़े रहे।

वहीं लूट के बाद सभी अलग-अलग रास्तों पर भाग निकले। इधर घटना के बाद पुलिस CCTV फुटेज की मदद से लुटेरों की पहचान में जुट गई। पुलिस ने रेकी करने वाले एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। बताया गया कि लूट के वक्त ऑफिस के अंदर मौजूद एक संदिग्ध को पुलिस ने हिरासत में लिया है। उसका नाम हर्ष बताया जा रहा है। हर्ष फाइनेंस कपंनी से करीब 200 मीटर दूर रहता है।

बताया गया कि वह कंपनी के ऑफिस के सामने मेडिकल स्टोर पर काम करता है। कहा जा रहा है कि रेकी इसी ने की। बताया गया कि बदमाशों की उम्र 22 से 26 साल के बीच है। वे स्थानीय भाषा बोल रहे थे। बताया गया कि ग्राहक बनकर दो-दो बदमाश ऑफिस में घुसे।

उन्होंने मैनेजर से गोल्ड लोन लेने की बात कही और अचानक हथियार निकालकर मारपीट करने लगे। इसके बाद इन बदमाशों ने मैनेजर समेत चारों कर्मचारियों को केबिन में बंद कर दिया। बाद में मैनेजर को ले जाकर स्ट्रांग रूम खुलवाया। बताया गया कि बदमाश अपने साथ बैग लेकर आए थे। उन्हीं में सोना भरकर ले गए।

बताया गया कि किसी ग्राहक के अंदर मौजूद न होने से बदमाशों को लूट में कोई दिक्कत नहीं हुई। बताया गया कि भागते वक्त उन्होंने बगल के दुकानदार से पूछा कि कोई सायरन तो नहीं बजा। इधर वारदात के बाद शहर की सीमाएं सील कर दी गई हैं। पुलिस के मुताबिक संस्थान में सिक्योरिटी का कोई इंतजाम नहीं था।

वहीं थाना प्रभारी नरेंद्र शर्मा के मुताबिक उन्होंने कंपनी को इस बारे में कई बार आगाह किया था। अलार्म भी कई बार बज चुका है, इस कारण लोगों को ज्यादा शक नहीं हुआ।


संबंधित खबरें