नए साल में मिला तोहफा: इंडियन ऑयल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम 100 रुपये घटाए

टीम भारत दीप |

भाव में कमी करने से रेस्टोरेंट और होटल चलाने वाले कारोबारियों को काफी राहत मिलेगी।  
भाव में कमी करने से रेस्टोरेंट और होटल चलाने वाले कारोबारियों को काफी राहत मिलेगी।  

आपकों बता दें कि दिसंबर में इंडियन ऑइल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की थी। दिसंबर में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के भाव में 100 रुपये की वृद्धि हुई थी। बहरहाल, आम लोगों के लिए राहत की बात यह है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में उस वक्त कोई भी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी और इस बार भी कीमत को स्थिर रखा गया है।

नई दिल्ली। हर माह की एक तारीख को एलपीजी सिलेंडर के दाम होने वाली बढ़ोतरी में इस बार राहत मिली है। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑइल ने एक जनवरी से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती कर की है हालांकि, घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दिसंबर में 100 रुपये बढ़े थे दाम

आपकों बता दें कि दिसंबर में इंडियन ऑइल ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में वृद्धि की थी। दिसंबर में 19 किलोग्राम के कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के भाव में 100 रुपये की वृद्धि हुई थी। बहरहाल, आम लोगों के लिए राहत की बात यह है कि घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत में उस वक्त कोई भी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी और इस बार भी कीमत को स्थिर रखा गया है। कमर्शियल सिलेंडर के भाव में कमी करने से रेस्टोरेंट और होटल चलाने वाले कारोबारियों को काफी राहत मिलेगी।  

बाहर खाना होगा सस्ता

इंडियन ऑयल की ओर से सिलेंडर के दामों में कमी के बाद देश के बड़े शहरों कमर्शियल सिलेंडर के भाव में की गई 100 रुपये की कटौती के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2001 रुपये हो गई है।

कोलकाता में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर 2077 रुपये में मिलेगा। वहीं मुंबई में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1951 रुपये हो गई है। वहीं व्यवसायिक सिलेंडरों के दाम कम होने से बाहर नाश्ता करने वालों को थोड़ी राहत मिल सकेंगी। 

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें