अब गोरखपुर से मुंबई तक दौड़ेगी 'हमसफर ट्रेन'

टीम भारत दीप |

इस बाबत सांसद रवि किशन ने जानकारी देते हुए रेल मंत्री का आभार जताया है।
इस बाबत सांसद रवि किशन ने जानकारी देते हुए रेल मंत्री का आभार जताया है।

दरअसल जल्द ही पूर्वांचल के यात्रियों को भारतीय रेल एक नया तोहफा देने जा रही है। मुंबई के सफर के लिए अब उन्हें भी 'हमसफर' का साथ मिलने वाला है। बताया जा रहा है कि लखनऊ की तर्ज पर अब गोरखपुर से मुंबई के लिए भी हमसफर ट्रेन की शुरुआत होगी।

गोरखपुर। यह खबर पूर्वांचल के यात्रियों के लिए किसी खुशखबरी से कम नहीं है। दरअसल जल्द ही पूर्वांचल के यात्रियों को भारतीय रेल एक नया तोहफा देने जा रही है। मुंबई के सफर के लिए अब उन्हें भी 'हमसफर' का साथ मिलने वाला है। बताया जा रहा है कि लखनऊ की तर्ज पर अब गोरखपुर से मुंबई के लिए भी हमसफर ट्रेन की शुरुआत होगी।

कहा जा रहा है कि इस ट्रेन के चलने से न सिर्फ पूर्वांचल बल्कि बिहार के लोगों को भी राहत मिल सकेगी। इस बाबत सांसद रवि किशन ने जानकारी देते हुए रेल मंत्री का आभार जताया है। 

बताया गया कि गोरखपुर से मुंबई को जाने वाले यात्रियों को अब नई ट्रेन से यात्रा करने का मौका मिलेगा। यही नहीं बल्कि गोरखपुर के साथ-साथ पूर्वांचल तथा बिहार राज्य तथा नेपाल के यात्रियों के लिए भी यह सहूलियत होगी। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गोरखपुर से मुंबई के लिए लखनऊ के तर्ज पर ट्रेन हमसफर को चलाने की मंजूरी दे दी है।

पार्लियामेंट के मेंबर रवि किशन के मुताबिक इस ट्रेन के लिए उन्होंने बहुत प्रयास किया है। उनके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा रेल मंत्री पीयूष गोयल के वो एहसानमंद रहेंगे। रवि किशन ने कहा कि गोरखपुर पूर्वांचल का सबसे अच्छा शहर है। इसके साथ ही जो आसपास के जनपद हैं। पड़ोसी राज्य बिहार जैसे तथा पड़ोसी देश नेपाल के भी यात्री यहां से यात्रा प्रारंभ करते आए हैं।

इसके साथ ही यहां से मुंबई जाने वाले यात्रियों की भी काफी बड़ी संख्या होती है। यहां पर अब गोरखपुर से मुंबई के लिए ट्रेन का चलना यात्रियों के लिए बहुत जरूरी था और यात्रियों के लिए अब यह राहत भरी खबर होगी। गोरखपुर से मुंबई के लिए जल्द चलने वाली 'हमसफर ट्रेन' से पूर्वांचल के यात्रियों को का राहत मिलेगी।
 


संबंधित खबरें