गोरखपुर: अस्पताल में कुत्ते यूं नोंच रहे थे नवजात का शव, तीमारदारों ने देखा तो मच गया बवाल

टीम भारत दीप |

मामले की जांच की जाएगी। दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।
मामले की जांच की जाएगी। दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।

कुत्ते शव को शौचालय में खींच कर ले गए। यहां जब कुत्तों द्वारा शव के लोथड़े नोंचते मरीजों के तीमारदारों ने देखा तो हंगामा खड़ा हो गया। बताया गया कि आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया और उसका अंतिम संस्कार किया गया।

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के सरकारी अस्पताल से मानवता को शर्मसार  करने वाली आई एक तस्वीर ने यहां प्रशासनिक दांवों की कलई खोल कर रख दी। दरअसल यहां मेडिकल कॉलेज में कुत्तों ने एक नवजात का शव नोंच खाया। जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार देर रात की है। बताया गया कि कुत्ते शव को शौचालय में खींच कर ले गए।

यहां जब कुत्तों द्वारा शव के लोथड़े नोंचते  मरीजों के तीमारदारों ने देखा तो हंगामा खड़ा हो गया। बताया गया कि आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज के स्टाफ ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया और उसका अंतिम संस्कार किया गया। उधर मामलेे पर बढ़ता हंगामा देख मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने जांच की बात कही है।

बताते चलें कि गुरुवार की रात कुशीनगर के सेवरही थाना की अवदान टोला निवासी राजेश की गर्भवती पत्नी माही को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था। बताया गया कि गुरुवार से 4 बजे ऑपरेशन के बाद उसे बच्चा पैदा हुआ लेकिन वह मृत था। बताया गया कि चिकित्सकों ने उसका शव राजेश को सौंप दिया।

उधर राजेश की पत्नी माही की तबीयत बिगड़ने के कारण उसे आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। बताया गया कि राजेश शव को निस्तारित करने की बजाय शव आईसीयू के बाहर तीमारदारों के बैठने वाली जगह पर कुर्सियों के नीचे कपड़े में लपेटकर चला गया। राजेश की पत्नी की तबीयत खराब हो गई थी उसने ऐसा किया था।

बताया गया कि इसी दौरान रात में शव को कुत्ते खींच कर शौचालय तक ले गए। यहां पर शव को नोच रहे थे। तभी कुछ तीमारदार शौचालय गए तो वहां देख कर हड़कंप मच गया। जिसके बाद आनन-फानन में स्टाफ भी यहां पहुंचा किसी तरीके से कुत्ते से शव को बचाया गया। बाद में शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

वहीं घटना के बाद लोग सवाल यह उठा रहे हैं कि मेडिकल कॉलेज में जबकि सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी भी है और उन्हें हिदायत दी जा चुकी है बावजूद इसके इस तरह की घटना होना शर्मनाक है। वहीं मामले में बीआरडी मेडिकल कालेज के प्रचार गणेश कुमार के मुताबिक मामले की जांच की जाएगी। दोषियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा।


संबंधित खबरें