वाराणसी पहुंचकर मुख्यमंत्री ने कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की ​तैयारियों को परखा

टीम भारत दीप |

मुख्यमंत्री ने कोविड वार्ड और आक्सीजन प्लांट की तैयारियाें का जायजा लिया।
मुख्यमंत्री ने कोविड वार्ड और आक्सीजन प्लांट की तैयारियाें का जायजा लिया।

मुख्यमंत्री वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर में कोरोना टीकाकरण का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान वैक्सीन की पहली डोज लगवा रही सोनी कुमारी व सौरभ शर्मा से मुख्यमंत्री ने बातचीत की। पूछा कि वैक्सीनेशन में उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हुई।

वाराणसी। कोरोना संक्रमण रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश भर का दौरा कर रहे है।इसी क्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार की सुबह वाराणसी में टीकाकरण का जायजा लिया। इस दौरान उन्‍‍‍‍‍‍‍‍होंने कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की तैयारी को भी देखा।

कोविड वार्ड और आक्सीजन प्लांट की तैयारियाें का जायजा लिया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मिर्जापुर में गांव के प्रधानों को कोविड नियंत्रण का मंत्र दिया। शहर के नुआंव व चंदईपुर में पहुंचकर जानकारी ली। मीरजापुर में मुख्यमंत्री ने ढाई घंटे कोविड नियंत्रण की तैयारी की समीक्षा भी की।

टीकाकरण का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री वाराणसी दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शिवपुर में कोरोना टीकाकरण का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान वैक्सीन की पहली डोज लगवा रही सोनी कुमारी व सौरभ शर्मा से मुख्यमंत्री ने बातचीत की।

 आजम खान की तबीयत फिर बिगड़ी, फेफड़ों में फाइब्रोसिस का संक्रमण

पूछा कि वैक्सीनेशन में उन्हें कोई परेशानी तो नहीं हुई। सवाल के जवाब में सोनी और सौरभ ने बताया कि वैक्सीनेशन कराने के लिए कल ही उन्होंने स्लाट बुक किया था और आज ही की तिथि उन्हें वैक्सीनेशन के लिए मिल गई। 

ड्रोन द्वारा गंगा की होगी निगरानी

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ड्रोन द्वारा गंगा नदी में निगरानी व्यवस्था का शुभारंभ किया। इनका संचालन सिगरा स्थित कोविड कंट्रोल रूम से होगा। गंगा में ड्रोन से निगरानी व्यवस्था की रिपोर्ट कंट्रोल रूम में लगातार भेजी जाएगी।

रेफ्रिजरेटर से भी ब्लैक फंगस का खतरा, जानिये कैसे पनपती है खतरनाक फफूंदी

इसके लिए आधुनिक कैमरे से ड्रोन की वीडियो और फोटो लेकर भेजेंगे। वही इस ड्रोन से विभिन्न क्षेत्रों में सैनिटाइजर के छिड़काव के साथ ग्रामीण इलाकों व शहर की सफाई व्यवस्था का समय-समय पर निरीक्षण भी होगा। इसके लिए नगर निगम द्वारा चार ड्रोन मंगाये गए हैं।

जनप्रतिनिधियों से मुलाकात में दी जिम्मेदारी

इससे पूर्व सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों समेत जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। सस्ते गल्ले की सरकारी राशन की दुकानों पर खाद्यान्न वितरण को सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए अपने दो-दो लोगों को राशन की दुकानों पर तैनात कर उनकी उपस्थिति में वितरण सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटरों पर भी दो-दो लोगों को लगाकर कार्य सुचारू रूप से संपन्न कराने पर विशेष जोर दिया। 

मुख्यमंत्री से मिले पं. छन्नूलाल मिश्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त की। पं. छन्नूलाल मिश्र की पुत्री ने एक निजी चिकित्सालय द्वारा विगत दिनों अपनी छोटी बहन की चिकित्सा में हुई लापरवाही की शिकायत की।

इस दौरान मंत्री अनिल राजभर, मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी, मंत्री रविंद्र जायसवाल, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा आदि थे। 


संबंधित खबरें