लखनऊ: 'आप' का यूपी के मंत्री—अफसरों पर बड़ा आरोप, दी तहरीर, अदालत का भी खटखटाएंगे दरवाजा

टीम भारत दीप |

लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।
लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

यूपी सरकार पर कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए खरीदे गए मेडिकल उपकरणों में बड़े पैमाने पर घोटाले का आरोप लगाया हैं। वहीं इसे लेकर उन्होंने लखनऊ में विभागीय मंत्री और सम्बंधित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस में तहरीर भी दी हैं। उनके मुताबिक पुलिस द्वारा इस पर कार्रवाई नहीं करने पर अदालत भी जाएंगे।

लखनऊ। यूपी में मिशन—2022 के लिए चल रही सियासी सरगर्मियों के बीच बुधवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने यूपी सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है। उन्होंने यूपी सरकार पर कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए खरीदे गए मेडिकल उपकरणों में बड़े पैमाने पर घोटाले का आरोप लगाया हैं।

वहीं इसे लेकर उन्होंने लखनऊ में विभागीय मंत्री और सम्बंधित अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए पुलिस में तहरीर भी दी हैं। उनके मुताबिक पुलिस द्वारा इसपर कार्रवाई नहीं करने पर अदालत भी जाएंगे। दरअसल 'आप' प्रदेश इकाई के प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को बताया कि उन्होंने मंगलवार को लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी है।

इसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि यूपी चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और उनके विभाग के अधिकारियों ने कोरोना माहमारी की तीसरी लहर की आशंका को लेकर मेडिकल उपकरणों की खरीद की हैै, जिसमें करोड़ों रुपए का घोटाला किया गया है। संजय सिंह के मुताबिक इसको लेकर उन्होंने मंत्री सुरेश खन्ना से संपर्क करने की कोशिश की मगर उनसे कोई मुलाकात नहीं हो पाई।

संजय सिंह ने साथ ही यह भी आरोप लगाया है कि केजीएमयू में जो वेंटिलेटर 10 लाख रुपए में खरीदे गए है, उसे उत्तर प्रदेश सरकार ने विभिन्न जिलों में 22 से 35 लाख रुपए में खरीदा है। कहा गया कि वेंटीलेटर एयर अन्य चिकित्सा उपकरण खरीद कर करोड़ों का घोटाला किया है।

संजय सिंह के मुताबिक इसी तरह कुछ ऐसे उपकरण जो बाजार में सस्ते दाम पर मिल रहे है, उन्हें सरकार तीन से चार गुना दाम पर खरीदा है। सजय सिंह ने कहा कि यदि पुलिस उनकी शिकायत पर मुकदमा दर्ज नहीं करती है, तो वह इस मामले को लेकर अदालत का दरवाजा भी खटखटाएंगे।


संबंधित खबरें