गोरखपुर में फर्जी आईडी से बना रहा था ओरिजिनल टिकट, विजिलेंस टीम ने पकड़ा धोखाधड़ी का खेल

टीम भारतदीप |

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में विजिलेंस टीम ने फर्जी आईडी बनाकर टिकट बेचने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके पास से कई एटीएम कार्ड और टिकट भी बरामद किए गये है।

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में विजिलेंस टीम ने फर्जी आईडी बनाकर टिकट बेचने के मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके पास से कई एटीएम कार्ड और टिकट भी बरामद किए गये है।

चिलुआताल थाना क्षेत्र के डोहरिया बाजार में ये धोखाधड़ी का खेल चलाया जा रहा था और विजिलेंस टीम ने एक प्रतिष्‍ठान में कार्यवाही की है। विजिलेंस टीम ने उस जगह से बरामद किये गये कई अवैध टिकट और कागजात को जब्त कर लिया हैं।

विजिलेंस को सूचना मिली थी कि डोहरिया बाजार स्थित एक काम्पलेक्स में काफी दिनों से रेल टिकट फर्जी आईडी पर बेचे जा रहे हैं। टिकट निकालने के बाद व्यक्ति की फर्जी आईडी बनाकर ज्यादा दामों पर बेचने का खेल चल रहा है। इस खेल की जानकारी मिलने के बाद इंस्‍पेक्‍टर देवेन्द्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में विजिलेंस की टीम ने छापेमारी की।

छापेमारी होते ही संबंधित दुकान पर अफरातफरी मच गई। विजिलेंस की टीम ने छापा मार कर यहां से 18 एटीएम कार्ड और कई रेल टिकट बरामद करके उन्हें जब्त कर लिया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि उक्त सेंटर पर फर्जी आईडी पर टिकट बनाया जाता था। विजिलेंस टीम ने मौके पर मौजूद आजाद पुत्र मैनुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस का कहना है कि उससे पूछताछ की जाएगी। उसी पूछताछ के आधार पर शहर में चल रहे अन्य सेंटरों के बारे में पता लगाया जाएगा। किसी भी तरह से अवैध रूप से टिकट बनाकर इसकी कालाबाजारी पर रोक लगाई जाएगी। और कालाबाजारी करने वालो के ऊपर सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी।


संबंधित खबरें