गोरखपुर: एक दिन में ही किशोरी ने दो बार किया आत्महत्या का प्रयास, बचा ली गई उसकी जान

टीम भारतदीप |

किशोरी ने घरवालों से परेशान होकर किया आत्महत्या का प्रयास
किशोरी ने घरवालों से परेशान होकर किया आत्महत्या का प्रयास

उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ थाना क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी ने एक दिन में ही दो बार आत्महत्या का प्रयास किया है। उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ थाना क्षेत्र के अजय नगर की रहने वाली एक नाबालिग किशोरी सूरजकुंड स्थित मानसरोवर मंदिर पोखरी में आत्महत्या का प्रयास कर रही थी।

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ थाना क्षेत्र में रहने वाली एक किशोरी ने एक दिन में ही दो बार आत्महत्या का प्रयास किया है। उत्तर प्रदेश के गोरखनाथ थाना क्षेत्र के अजय नगर की रहने वाली एक नाबालिग किशोरी सूरजकुंड स्थित मानसरोवर मंदिर पोखरी में आत्महत्या का प्रयास कर रही थी।

किशोरी के साथ में उसका एक मित्र भी था। हालांकि वह किशोरी को आत्महत्या करने के लिए मना कर रहा था और उसे बचाने का प्रयास कर रहा था। मित्र के बार-बार रोकने के बाद भी जब वह किशोरी आत्महत्या करने में उतारू थी तो मंदिर के पुजारी ने स्थानीय लोगों की मदद से उसे रोका और साथ ही साथ सूर्य विहार चौकी इंचार्ज को इस खबर की सूचना दी।

सूचना मिलते ही तत्काल रूप से मौके पर पहुंचे सूर्य विहार चौकी इंचार्ज विकास कुमार सिंह किशोरी व उसके मित्र को अपने साथ चौकी पर ले आए। पुलिस के द्वारा पूछताछ में युवती ने बताया कि वह गोरखनाथ थाना क्षेत्र के अजय नगर की रहने वाली है। वहीं उसके साथ मौजूद उसके दोस्त ने बताया की युवती को जब उसने रेलवे पटरी के किनारे जाते हुए देखा तो उसे रोकने का प्रयास किया।

मित्र का कहना है कि वह किशोरी से पूर्व से ही परिचित है। इसलिए वह किशोरी के पीछे—पीछे गया। इसके साथ ही युवती ने पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार वालों से खासा नाराज है और इसी वजह से आत्महत्या करना चाहती है। स्थानीय लोगो और पुलिस के बार-बार समझाने के बाद युवती पोखरे तक तो सही सलामत आई लेकिन उसके बाद उसने एक बार फिर पोखरे में छलांग लगाने की कोशिश की।

चौकी इंचार्ज सूर्यबिहार विकास कुमार सिंह ने बताया कि लड़की अपने घरवालों से परेशान होकर आत्महत्या करने की कोशिश कर रही थी लेकिन स्थानीय लोगों और मंदिर के पुजारी द्वारा उसको बचा लिया गया है। चौकी इंचार्ज ने बताया कि मामले की सूचना गोरखनाथ थानाध्यक्ष रामाज्ञा सिंह को दे दी गयी है और साथ ही साथ किशोरी और उसके मित्र को गोरखनाथ थाना के पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

वही गोरखनाथ थानाध्यक्ष का कहना है कि पुलिस इस मामले में जांच कर रही है और किशोरी के आत्महत्या की कोशिश करने का कारण पता लगाने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने बताया कि किशोरी के परिवार के लोगों को भी थाने बुलाया गया है। किशोरी के घरवालों के आने के बाद उनसे भी पूछताछ की जाएगी।


संबंधित खबरें