दीवाली से पहले दिल्ली को दहलाने आया पाक आतंकी लगा पुलिस के हाथ

टीम भारत दीप |

अली लक्ष्मीनगर इलाके में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था।
अली लक्ष्मीनगर इलाके में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था।

पुलिस के हाथ लगे पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद अशरफ के पास से अत्याधुनिक हथियार, एके-47 और ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की निगरानी में इस पूरे आपरेशन को अंजाम दिया गया है।

नई दिल्ली। एक तरफ जम्मू कश्मीर में आतंकी लगातार वारदातों को अंजाम दे रहें है, दूसरी तरफ देश की राजधानी दिल्ली में भी आतंकियों के होने की सूचना मिल रही थी। इसी बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार रात को लक्ष्मीनगर के रमेश पार्क से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है।

उसकी पहचान मुहम्मद अशरफ उर्फ अली के रूप में हुई है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला मुहम्मद अशरफ आईएसआई के इशारे पर भारत में काम कर रहा था। पु​लिस पूछताछ में पता चला कि अशरफ नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ और फिलहाल दिल्ली में रहकर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की तैयारी में था।

एके 47 मिला आतंकी के पास से 

पुलिस के हाथ लगे पाकिस्तानी आतंकी मुहम्मद अशरफ के पास से अत्याधुनिक हथियार, एके-47 और ग्रेनेड भी बरामद हुए हैं। खुद दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की निगरानी में इस पूरे आपरेशन को अंजाम दिया गया है। फिलहाल पूरी साजिश को लेकर स्पेशल सेल की टीम आतंकी से पूछताछ कर रही है।

मालूम हो कि सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से आतंकी हमलों के अलर्ट जारी किए गए थे। आतंकी के पकड़े जाने को दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी  है। मुहम्मद अशरफ उर्फ अली लक्ष्मीनगर इलाके में अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था।

वह दिल्ली के दहलाने की साजिश रच रहा था। दिल्ली पुलिस इस आतंकी के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम, शस्त्र अधिनियम और अन्य प्रावधानों के तहत कार्रवाई कर रही है।

भारतीय नागरिक बनकर रह रहा था

पूछताछ में पता चला कि आतंकी लक्ष्मी नगर में भारतीय नागरिक बनकर अली अहमद नूरी के नाम से रह रहा था। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के इस आतंकी ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारतीय पहचान पत्र हासिल कर रखे थे।

दिल्ली पुलिस का दावा है कि इसके पास से हैंड ग्रेनेट भी बरामद हुआ है। आतंकी मुहम्मद अशरफ को लक्ष्मी नगर स्थित रमेश पार्क से गिरफ्तार किया गया है। अशरफ के पास से एके-47 राइफल के अलावा, अतिरिक्त मैगजीन व 60 राउंड, एक हैंड ग्रेनेड, 50 राउंड गोलियां और आधुनिक पिस्टल भी मिली है।

यहां पर बता दें कि त्योहार के सीजन में राजधानी दिल्ली और एनसीआर में सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से आतंकी हमलों का अलर्ट जारी किया जा चुका है। इसके बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है। खासकर भीड़भाड़ वाले इलाकों, माल और सिनेमा हाल में सुरक्षा जांच कड़ी कर दी गई है। दिल्ली-एनसीआर के बार्डर पर भी जांच शुरू करने की तैयारी चल रही है।

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें