पाकिस्तान: संसद भंग होते ही इमरान खान की पत्नी की सहेली फरहा खान भागीं विदेश, जानिए वजह

टीम भारत दीप |

मरियम ने बुशरा की दोस्त को निशाना बनाना शुरू कर दिया था।
मरियम ने बुशरा की दोस्त को निशाना बनाना शुरू कर दिया था।

इमरान की पार्टी पीटीआई के सूत्रों के अनुसार, फराह रविवार दोपहर दुबई के लिए रवाना हुई थीं। उन्होंने इसके पीछे अपने पति का हवाला दिया। फरहा ने कहा कि उनके पति दुबई में रहते हैं।

इस्लामाबाद। पड़ोसी देश पाकिस्तान में राजनीतिक संकट के बीच अब सत्ताधारी से दल से जुड़े लोग पाकिस्तान छोड़कर भाग रहे है। ताजा घटनाक्रम के अनुसार इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी की करीबी परिचित फराह खान दुबई भाग गई हैं।

दरअसल, फराह पर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं। एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार फराह के अलावा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अन्य नेताओं ने भी विदेश जाना शुरू कर दिया है।

इमरान की पार्टी पीटीआई के सूत्रों के अनुसार, फराह  रविवार दोपहर दुबई के लिए रवाना हुई थीं। उन्होंने इसके पीछे अपने पति का हवाला दिया। फरहा ने कहा कि उनके पति दुबई में रहते हैं।

 फरहा पर हैं गंभीर आरोप

बता दें कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी के साथ-साथ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने हाल ही में कई बार फराह खान उन पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का आरोप लगाया।

फराह ने कोई सार्वजनिक पद नहीं संभाला था और न ही वह पीटीआई की सदस्य थीं। हालांकि, आरोपों का जवाब देते हुए, निवर्तमान प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी शहबाज गिल ने कहा था कि मरियम ने बुशरा की दोस्त को निशाना बनाना शुरू कर दिया था, क्योंकि उन्हें उनकी आलोचना करने का आधार नहीं मिला था। 

बुशरा बीबी पर काला जादू करने का आरोप

पाक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुशरा के पास दो जिन्न हैं। उनके जरिए वह काला जादू कर अपनी इच्छापूर्ति कराती है। इन जिन्नों को वह पका हुआ मांस खिलाती है। बुशरा का इमरान और उनकी पार्टी पीटीआई पर खासा प्रभाव है।

यह भी कहा जाता है कि पीटीआई में उसने अपना एक अलग गुट बना लिया है। वह अक्सर बुर्के में रहती है। उसे 'गॉडमदर' का दर्जा दिया है। वहीं विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ की मानें तो इमरान खान की तीसरी पत्नी बुशरा बीबी संकट टालने के लिए काला जादू कर रही हैं। जिंदा मुर्गे जलाए जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री पद से हटाए गए इमरान खान 

पाकिस्तान के कैबिनेट सचिवालय की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार इमरान खान को देश के प्रधानमंत्री पद से आधिकारिक रूप से हटा दिया गया है। हालांकि, कार्यवाहक प्रधानमंत्री की नियुक्ति होने तक इमरान खान की यह पद संभालेंगे।

इससे पहले पाकिस्तान सरकार में पूर्व मंत्री शेख रशीद ने दावा किया था कि इमरान अभी 15 दिन प्रधानमंत्री बने रहेंगे।इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को रविवार को बिना मतदान खारिज कर दिया गया।

इसके बाद संसद को भी भंग कर दिया गया। विपक्ष के हंगामे के बाद यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। कोर्ट आज इस मामले में सुनवाई करेगा। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, कोर्ट ने पाकिस्तान के अटार्नी जनरल को नोटिस भेजकर तलब किया है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें