मनमाना लोन न मिलने पर बैंकों के साथ गंदी बात करने वाले पंचायत कमिश्नर सस्पेंड

टीम भारत दीप |

इसके बाद बैंकों के बाहर निगम कर्मचारियों ने सुबह कचरा डंप कर दिया था।
इसके बाद बैंकों के बाहर निगम कर्मचारियों ने सुबह कचरा डंप कर दिया था।

बैंक यूनियन ने इसकी शिकायत वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन से लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम से की थी। इसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री ने आंध्रप्रदेश के वित्तमंत्री से बात करके कार्रवाई करने को कहा था, इसके बाद आंध्रप्रदेश सरकार ने पंचायत कमिश्नर को संस्पेड कर दिया।

आंध्रप्रदेश। आंध्रप्रदेश के युय्यरू जिला में पीएम स्वनिधि योजना के त​हत बैंकों द्वारा निगम कमिश्नर की सूची के अनुसार लोन नहीं देने के बाद सफाई कर्मचारियों ने जिले के सभी बैंकों के बाहर शहर से निकलने वाला कचरा डंप कर दिया था।

बैंक यूनियन ने इसकी शिकायत वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन से लेकर आंध्र प्रदेश के सीएम से की थी। इसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री ने आंध्रप्रदेश के वित्तमंत्री से बात करके कार्रवाई करने को कहा था, इसके बाद आंध्रप्रदेश सरकार ने नगर पंचायत कमिश्नर को संस्पेड कर दिया।  

मालूम हो कि आंध्रप्रदेश के युय्यरू जिला में नगर निगम द्वारा सुझाई गई सूची पर बैंकों ने लोन देने से मना किया दिया था, इसके बाद बैंकों के बाहर निगम कर्मचारियों ने सुबह कचरा डंप कर दिया था।

इसके बाद सफाई कर्मचारियों के इस कार्य की काफी निंदा हुई था। बैंक कर्मचारियों की शिकायत के बाद ​आंध्रप्रदेश सरकार ने युय्यरू के तत्कालीन पंचायत कमिश्नर पर कार्रवाई करते हुए सस्पेंड कर दिया। 

मालूम हो कि सुबह जब बैंक कर्मचारी पहुंचे तो बैंक के बाहर कचरा देख दंग रह गए थे। यह किसी एक बैंक के सामने का मामला नहीं है, ​बल्कि युय्यरू शहर के सभी बैंकों के सामने यह स्थि​ति गुरुवार सुबह देखने को मिली थी। 

हैरान बैंक कर्मचारियों ने किसी तरह ​निजी स्टाफ के माध्यम से कचरा साफ कराया था। दरअसल नगर निकाय अपनी सूची के अनुसार अपने लोगों को पीएम स्वनिधि योजना के तहत लोन दिलाना चाहता है,जबकि बैंक पूरी तसल्ली के साथ जरूरतमंदों को लोन देना चाहती है।

इसी को लेकर पंचायत और बैंक कर्मचारियों में तनातनी चल रही थी। बैंकों ने ​नगर पालिका द्वारा दी गई सूची के अनुसार जब लोन देने से मना दिया तो पंचायत के अधिकारियों ने नाराजगी जताने के लिए गुरुवार सुबह बैंकों के सामने लाकर कचरा डंप कर दिया था। 


संबंधित खबरें