पराग का दूध हुआ महंगा, 16 जुलाई से लागू होंगी बढ़ी हुई दरें, जानें कितना बढ़ा दाम

टीम भारत दीप |

बढ़े हुए रेट को 16 जुलाई से लागू किया जाएगा।
बढ़े हुए रेट को 16 जुलाई से लागू किया जाएगा।

मौजूदा समय में पेट्रोल-डीजल के साथ मवेशियों का चारा समेत बहुत सारे प्रोडक्ट महंगे हो गए हैं। बताया गया कि ऐसे में लागत ज्यादा आ रही है। बताया गया कि बीते करीब दो साल से रेट नहीं बढ़ा था। जबकि दो साल में महंगाई काफी बढ़ गई है। ऐसे में इस बार रेट बढ़ाने की मजबूरी थी। वहीं पराग के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक 'करीब 30 प्रतिशत तक खर्च ट्रांसपोर्ट का आता है।

लखनऊ। यूपी में अमूल के बाद अब पराग ने भी अपने दूध के दाम इजाफा कर लिया है। जानकारी के मुताबिक पराग दूध 55 रुपए प्रति लीटर के बजाय अब 57 रुपए लीटर बिकेगा। बताया गया कि बढ़े हुए रेट को 16 जुलाई से लागू किया जाएगा। बता दें कि पिछले दिनों अमूल गोल्ड दूध भी 2 रुपए प्रति लीटर महंगा कर दिया गया था। उसके बाद दूसरी कपंनियों पर भी दाम बढ़ाने का दबाव बन रहा था।

इस बाबत बुधवार को पराग की ओर से बयान जारी कर यह जानकारी दी गई। दरअसल पराग के GM मोहन स्वरूप के मुताबिक मौजूदा समय में पेट्रोल-डीजल के साथ मवेशियों का चारा समेत बहुत सारे प्रोडक्ट महंगे हो गए हैं। बताया गया कि ऐसे में लागत ज्यादा आ रही है। बताया गया कि बीते करीब दो साल से रेट नहीं बढ़ा था।

जबकि दो साल में महंगाई काफी बढ़ गई है। ऐसे में इस बार रेट बढ़ाने की मजबूरी थी। वहीं पराग के एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक 'करीब 30 प्रतिशत तक खर्च ट्रांसपोर्ट का आता है। इसमें दूध पहुंचाने से लेकर डेयरी वालों के यहां से दूध एकत्र करने का काम शामिल है। बताया गया कि बीते कुछ महीने से यह खर्च लगातार बढ़ रहा था।

वहीं अमूल्य के रेट बढ़ाने के बाद बाकी कपंनियों पर भी दबाव था।

प्रोडक्ट                       रेट पहले (रुपए में)        रेट अब (रुपए में)      
पराग गोल्ड                       55                             57     
पराग गोल्ड आधा लीटर      28                            29

पराग टोंड एक लीटर          45                             47


संबंधित खबरें