यूपी: कोरोना संक्रमण के 9695 नए मामलों ने फिर डराया, 50 फीसदी 'वर्क फ्रॉम होम' का आदेश

टीम भारत दीप |

चार जिलों में कार्यालयों में अलग-अलग शिफ्ट में काम हो इस बात को सुनिश्चित करने के आदेश दिए।
चार जिलों में कार्यालयों में अलग-अलग शिफ्ट में काम हो इस बात को सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

सूबे में रिकार्ड 9695 नए मरीज मिल जो पिछले वर्ष मार्च से शुरू हुए कोरोना काल का सर्वाधिक आकड़ा है। थोड़ी राहत की बात यह रही कि आज मौतों की संख्या में थोड़ी और कमी देखने को मिली है। शुक्रवार को कोरोना से 37 लोगों की मौत की खबर है। वहीं ठीक एक दिन पहले यह संख्या 39 थी। वहीं राजधानी लखनऊ में आज सबसे ज्यादा 2934 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 14 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

लखनऊ। यूपी में कोरोना का कहर कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। लगातार किए जा रहे तमाम उपायों के बीच शुक्रवार को भी कोरोना के डराने वाले आकड़े सामने आए है। जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण ने ठीक एक दिन पहले गुरूवार का अपना ही पुराना रिकार्ड तोड़ दिया है।

आज यानि शुक्रवार को सूबे में रिकार्ड 9695 नए मरीज मिल जो पिछले वर्ष मार्च से शुरू हुए कोरोना काल का सर्वाधिक आकड़ा है। थोड़ी राहत की बात यह रही कि आज मौतों की संख्या में थोड़ी और कमी देखने को मिली है। शुक्रवार को कोरोना से 37 लोगों की मौत की खबर है। वहीं ठीक एक दिन पहले यह संख्या 39 थी।

वहीं राजधानी लखनऊ में आज सबसे ज्यादा 2934 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं 14 मरीजों ने दम तोड़ दिया। ठीक एक रोज पहले गुरुवार को सूबे में संक्रमण के कुल 8490 और लखनऊ में 2369 नए मरीज मिले थे।

इधर सूबे के कुछ जिलों में कोरोना संकम्रण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बैठक में टीम—11 को दिशा निर्देश भी दिए है।

बताया गया कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में बढ़ते कोरोना केसों पर लगाम लगाने की नीयत से सीएम ने इन चार जिलों के सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में 50 कर्मचारियों की क्षमता के साथ काम किए जाने का आदेश जारी किया है।

सीएम ने आला अधिकारियों को सर्तकता बरतने में सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोविड प्रोटोकॉल का पूरा अनुपालन संग  इन चार जिलों में कार्यालयों में अलग-अलग शिफ्ट में काम हो इस बात को सुनिश्चित करने के आदेश दिए।

बताया गया कि सीएम ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में सुविधानुसार 'वर्क फ्रॉम होम' की अनुमति भी देने की बात कही। ताकि इससे संक्रमण के प्रसार पर लगाम लगाई जा सके।

सीएम ने सभी अधिकारी इस बात को सुनिश्चित करने को कहा है  कि प्रदेश के सभी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग सहित कोविड प्रोटोकॉल का पूरा अनुपालन किया जाए। उधर कोरोना पर नकेल कसने को लेकर नई रणनीति तैयार करने के मकसद से राज्‍यपाल की मौजूदगी में तीन दिवसीय संवाद का विशेष कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी।

बताया गया कि इसके तहत 11 अप्रैल को राजनीतिक दलों से संवाद का कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी बैठक में राजनीतिक दलों के अध्यक्ष, विधानमंडल के दोनों सदनों के सभी पार्टियों के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगें।

वहीं 12 अप्रैल को सभी महापौरों, पार्षदों, चेयरमैन सहित स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद का विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह  13 अप्रैल को धर्मगुरुओं के साथ विमर्श होगा। बताया गया कि कोविड—19 की जागरूकता एवं बचाव की दृष्टि से ये कार्यक्रम महत्वपूर्ण होगा।


संबंधित खबरें