यूपी के लखनऊ-बाराबंकी जिले में पे रोल माॅड्यूल लागू, बेसिक शिक्षकों को होगा ये फायदा

टीम भारत दीप |

वेतन संबंधी सभी विवरण आॅनलाइन मानव संपदा पोर्टल पर उपलब्ध होंगे।
वेतन संबंधी सभी विवरण आॅनलाइन मानव संपदा पोर्टल पर उपलब्ध होंगे।

लखनऊ के बख्शी का तालाब ब्लाॅक में इसका पायलट प्रोजेक्ट भी सफल रहा। ऐसे में इसे लखनऊ और बाराबंकी जिले के सभी ब्लाॅक में 1 अगस्त 2020 से लागू करने का फैसला लिया गया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में पे रोल माॅड्यूल लागू होने जा रहा है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने इसे फिलहाल लखनऊ और बाराबंकी जिले में लागू करने का आदेश दिया है। अनुमान है कि अगले महीने ये से प्रदेश भर में लागू हो जाएगा। इसके बेसिक स्कूल के शिक्षकों के वेतन संबंधी सभी जानकारी आॅनलाइन होंगी।

बुधवार को लखनऊ और बारांबकी जिले के बेसिक शिक्षाधिकारी को जारी पत्र मे महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने कहा कि पे रोल माॅड्यूल को लेकर आॅनलाइन प्रशिक्षण संपन्न हो चुका हैं  एवं लखनऊ के बख्शी का तालाब ब्लाॅक में इसका पायलट प्रोजेक्ट भी सफल रहा। ऐसे में इसे लखनऊ और बाराबंकी जिले के सभी ब्लाॅक में 1 अगस्त 2020 से लागू करने का फैसला लिया गया है। 

महानिदेशक ने बेसिक शिक्षाधिकारियों से इस संबंध में सभी शिक्षकों के डाटा अपलोडिंग का कार्य पूरा कराने और इस संबंध में लेखाधिकारी और समस्त खंड शिक्षाधिकारियों को आदेशित करते हुए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। 

पे रोल माॅड्यूल से फायदा
पे रोल माॅड्यूल लागू होने के बाद शिक्षकों के वेतन संबंधी सभी विवरण आॅनलाइन मानव संपदा पोर्टल पर उपलब्ध होंगे। इसके लिए अब शिक्षकों को बार-बार बीएसए कार्यालय में चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है। इसके साथ ही उनके वेतन की स्लिप भी महीने के महीने मानव संपदा पोर्टल पर उपलब्ध रहेगी। 


संबंधित खबरें