शिक्षक 15 जुलाई तक अपलोड करा लें डाॅक्यूमेंट नहीं तो रूक जाएगा जुलाई का वेतन

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

तबादला जैसे कार्य भी इसी के माध्यम से किए जाएंगे।
तबादला जैसे कार्य भी इसी के माध्यम से किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी विभाग में सभी कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका को आॅनलाइन करने के लिए मानव संपदा पोर्टल की शुरूआत की है। इसमें कर्मचारियों का सभी डाटा आॅनलाइन उपलब्ध रहेगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के शिक्षकों को हर हाल में 15 जुलाई तक अपने डाॅक्यूमेंट मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड कराकर अपने विवरण का सत्यापन करना होगा। इसके लिए सभी ब्लाॅक के खंड शिक्षाधिकारियों को टास्क दे दिया गया है। 

शिक्षा निदेशक डाॅ. सर्वेंद्र विक्रम सिंह की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि यदि 15 जुलाई तक कार्य पूर्ण नहीं हुआ तो संबंधित शिक्षक और खंडशिक्षाधिकारी का वेतन रोक दिया जाएगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी विभाग में सभी कर्मचारियों की सेवा पुस्तिका को आॅनलाइन करने के लिए मानव संपदा पोर्टल की शुरूआत की है। इसमें कर्मचारियों का सभी डाटा आॅनलाइन उपलब्ध रहेगा। इसकी सहायता से उनके अवकाश और तबादला जैसे कार्य भी इसी डाटा के माध्यम से आॅनलाइन किए जाएंगे। 

इस पोर्टल की अहमियत तक सामने आई जब अनामिका शुक्ला कांड के जरिए एक के बाद एक फर्जी शिक्षकों का खुलासा होना शुरू हुआ। इसके बाद यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने मानव संपदा पोर्टल पर डाटा अपलोडिंग में काम में तेजी दिखाई। अब तक अपलोड डाटा के वेरिफिकेशन के लिए 30 जून की तारीख नियत की गई। 

अब 2 जुलाई को जारी आदेश में बेसिक शिक्षा निदेशक ने स्पष्ट रूप से कहा है कि शिक्षकों को ब्लाॅक  पर बुलाकर अपने सामने उनका वेरिफिकेशन और डाॅक्यूमेंट अपलोड कराने का कार्य खंड शिक्षाधिकारी स्वयं कराएं। 

निदेशक का कहना है कि 15 जुलाई तक डाटा अपलोड न होने की स्थिति मेें संबंधित शिक्षकों और खंड शिक्षाधिकारी का वेतन रोकने की कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें