किराये के फ्लैट में झूलती मिली महिला पीसीएस अधिकारी की लाश, पास ही वो कागज

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है।
पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है।

वह घर मे अकेले ही थी। उनके फ्लैट के बगल वाले फ्लैट में रहने वाली एक महिला को ईओ के कमरे की खिड़की के शीशे से कुछ हिलता हुआ दिखाई दिया।

बलिया। यूपी के बलिया में सोमवार शाम 30 वर्षीय पीसीएस अधिकारी मणिमंजरी ने सुसाइड कर लिया। उनका शव घर में रस्सी के सहारे लटकता ​हुआ मिला। उनकी तैनाती मनियर नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी (ईओ) के पद पर थी। आवास विकास कालोनी में पंखे के हुक से लटकती उनकी लाश मिलने की सूचना पर डीएम श्रीहरि प्रताप शाही व एसपी देवेन्द्र नाथ के साथ ही फोरेंसिक टीम पहुंच गई। पुलिस को मौके से सुसाइड नोट भी मिला है। अब पुलिस इसी सुसाइड नोट और अधिशासी अधिकारी की कॉल डिटेल के जरिए आत्महत्या की वजह की जांच में जुट गई है।

गाज़ीपुर की रहने वालीं थीं ईओ 
गाज़ीपुर के भांवरकोल की रहने वाली 30 वर्षीय मणिमंजरी राय की तैनाती करीब दो साल पहले मनियर नगर पंचायत के ईओ पद पर हुई थी। वह जिला मुख्यालय पर आवास विकास कॉलोनी में किराये के मकान में रहती थीं और यहीं से मनियर आना-जाना था। कई फ्लैट वाले बड़े मकान में तीसरे तल पर अधिशासी अधिकारी मणिमंजरी राय का फ्लैट था। सोमवार को वह घर मे अकेले ही थी। उनके फ्लैट के बगल वाले फ्लैट में रहने वाली एक महिला को ईओ के कमरे की खिड़की के शीशे से कुछ हिलता हुआ दिखाई दिया।

दरवाज़ा तोड़कर अंदर दाख़िल हुई पुलिस
आसपास के लोगों को किसी अनहोनी की आशंका हुई। उसके बाद किसी ने डायल 112 और पुलिस को इसकी सूचना दी। दरवाज़ा तोड़कर पुलिस पहुंची तो बेड के ऊपर ही फंदे पर मणि मंजरी राय की लाश लटक रही थी। पुलिस अधीक्षक ने तत्काल फॉरेंसिक टीम बुलाई। टीम ने पूरी जांच पड़ताल करने के बाद शव को नीचे उतारा। देर रात तक डीएम-एसपी मौके पर थे। वहीं, इसकी सूचना मिलते ही संयुक्त मजिस्ट्रेट विपिन कुमार जैन व अन्नपूर्णा गर्व के अलावा सदर तहसीलदार शिवसागर दुबे, नायब तहसीलदार जया सिंह, ईओ बांसडीह सीमा राय, ईओ सिकंदरपुर संजय राव समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।

सुसाइड नोट में क्या लिखा है
महिला पीसीएस अधिकारी के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस ने सुसाइड नोट को ​कब्ज़े में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उनकी कॉल डिटेल भी निकलवा कर जांच करने की बात कह रही है। उन्होंने सुसाइड नोट में लिखा है मुझे साजिश के तहत फंसाया गया। सुसाइड के अलावा कोई विकल्प नहीं था। वहीं पिता ने हत्या का आरोप लगाया है। कहा है कि कुछ लोग परेशान कर रहे थे। 


संबंधित खबरें