रिश्तों का कत्ल: मोबाइल के लिए छोटे ने बड़े भाई को काट डाला, ऐसे खुला राज

टीम भारत दीप |

शव के टुकड़े-टुकड़े किए और फिर घर में ही एक कमरे में गड्‌डा खोदकर दफन कर दिया।
शव के टुकड़े-टुकड़े किए और फिर घर में ही एक कमरे में गड्‌डा खोदकर दफन कर दिया।

फतेहपुर ढोला गांव के फरमान ने ईंद से तीन दिन पहले यानी 18 जुलाई को नया मोबाइल खरीदा था। फरमान की उम्र 30 साल थी। उसी रात 16 साल के उसके छोटे भाई रहमान ने भी खुद के लिए मोबाइल मांगा।

सहारनपुर। यूपी के सहारनपुर सें एक हैरान करने वाली खबर सामने आई।यहां थाना गंगोह क्षेत्र के फतेहपुर ढोला गांव में एक 16 साल के लड़के ने अपने बड़े भाई को मोबाइल न दिलाने पर फावड़े से काट डाला था।

यही नहीं अपने अपराध को छिपाने के लिए शव के टुकड़े-टुकड़े करके उसे घर में ही दफन कर दिया। 22 दिन बाद जब तेज बदबू आने लगी तो गांव वालों ने पुलिस को सूचना दी। तलाशी के बाद इस हत्याकांड का खुलासा हुआ।
 
गांव वालों से बोला- भाई मजदूरी करने गया 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फतेहपुर ढोला गांव के फरमान ने ईंद से तीन दिन पहले यानी 18 जुलाई को नया मोबाइल खरीदा था। फरमान की उम्र 30 साल थी। उसी रात 16 साल के उसके छोटे भाई रहमान ने भी खुद के लिए मोबाइल मांगा।

नहीं मिलने पर दोनों के बीच लड़ाई शुरू हो गया। इसी बीच, रहमान ने फरमान के सिर में फावड़ा मार दिया। फावड़े का वार काफी तेज था। मौके पर ही फरमान की मौत हो गई।

भाई का खून देखकर रहमान घबरा गया, इसके बाद फावड़े से फरमान के शव के टुकड़े-टुकड़े किए और फिर घर में ही एक कमरे में गड्‌डा खोदकर दफन कर दिया। 22 दिन तक वह खुलेआम गांव में घूमता रहा।

गांव वालों ने पूछा तो बोला कि बड़ा भाई मजदूरी करने गया है। सोमवार की रात जब तेज दुर्गंध उठने लगी तो गांव वालों ने पुलिस बुला ली और फिर हत्या का राज खुला।रहमान के घर का जैसे ही पुलिस ने दरवाजा खुलवाया हर कोई दंग रह गया।

कमरे से तेज दुर्गंध आ रही थी। लोग उल्टियां करने लगे। पुलिस ने आरोपी रहमान से पूछताछ की तो उसने अपने भाई की हत्या की बात कबूल कर ली। बाद में आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने खुदाई कराई। शव सड़ चुका था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दोनों भाई रहते ​थे अकेले

बताया गया कि परिवार में तीन बहनें और दो भाई हैं। माता-पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। जबकि तीनों बहन शादीशुदा हैं। मृतक फरमान और आरोपी रहमान ही घर में रहते थे।

फरमान ही अपने छोटे भाई का भरण पोषण करने के लिए मजदूरी करता था। थाना कोतवाली गंगोह प्रभारी अशोक सोलंकी ने बताया कि दोनों भाईयों में मोबाइल को लेकर झगड़ा हुआ था। जिसके बाद छोटे भाई ने बड़े भाई के सिर में फावड़ा मारकर हत्या कर दी थी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें