यूपी में सात माह बाद खुले प्राइमरी स्‍कूल,सीएम ने दिया यह संदेश

टीम भारत दीप |

सीएम का निर्देश सैनिटाइजेशन का काम हर दिन होना चाहिए।
सीएम का निर्देश सैनिटाइजेशन का काम हर दिन होना चाहिए।

सरकार के फैसले के बाद बुधवार को छोटे बच्चों के भी स्कूल खुल गए है। इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों को शुभकामनाएं देने के साथ ही सचेत रहने की नसीहत भी दी है। सीएम ने एक ट्वीट के जरिए शिक्षकों से भी सभी बच्‍चों का ख्‍याल रखने का आग्रह किया है।

लखनऊ।कोरोना वायरस की वजह से लंबे से समय से बंद पड़े प्राइमरी के स्कूल सात माह बाद गुलजार हो गए। प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों में बच्चे जब पहुंचे तो विद्यालय की तंद्रा टूटी। गांवों के अभिभावक काफी समय से चाह रहे थे स्कूल खुले क्योंकि गांवों के बच्चे आनलाइन पढ़ाई से काफी दूर थे।

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच सरकार यह फैसला नहीं ले पा रही थी। बहरहाल कई एक्‍सपर्ट्स की सलाह के बाद सरकार ने एक सितम्‍बर से स्‍कूलों को खोलने का फैसला ले लिया। सरकार के फैसले के बाद बुधवार को छोटे बच्चों के भी स्कूल खुल गए है।

इस मौके पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बच्‍चों को शुभकामनाएं देने के साथ ही सचेत रहने की नसीहत भी दी है। सीएम ने एक ट्वीट के जरिए शिक्षकों से भी सभी बच्‍चों का ख्‍याल रखने का आग्रह किया है। 


सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, 'कोरोना महामारी के कारण पिछले सात माह से बंद विद्यालय बुधवार से पुनः खुल रहे हैं। सभी बच्चों को ढेर सारी शुभकामनाएं। सभी गुरुजनों से विनम्र आग्रह है कि सभी बच्चों का ध्यान रखें।

हर हाल में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित कराने में अपना योगदान दें।' इसके पहले टीम-09 के साथ बैठक में सीएम योगी ने स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखने के सख्त निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि स्‍कूलों में स्‍वच्‍छता का खास ख्‍याल रखना चाहिए। सैनिटाइजेशन का काम हर दिन होना चाहिए। पठन-पाठन के साथ-साथ बच्चों की सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान दिया जाना चाहिए। 


इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें