योगी सरकार का ऐलान, मौजूदा सेशन में नहीं बढ़ेगी स्कूलों में फीस, सभी बोर्ड पर लागू होगा फैसला

टीम भारत दीप |

दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी के स्कूल इस सेशन में फीस नहीं बढ़ा सकेंगे।
दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी के स्कूल इस सेशन में फीस नहीं बढ़ा सकेंगे।

योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण के बीच राहत देते हुए मौजूदा 2021—22 में यूपी के स्कूलो में फीस न बढ़ाने का फरमान सुनाया है। इस बाबत योगी सरकार ने आदेश भी जारी किया है। बताया गया कि यूपी सरकार का ये आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा। इसके अलावा स्कूल बंद रहने के समय में परिवहन का शुल्क भी नहीं देना होगा।

लखनऊ। कोरोना के कारण आर्थिक हालातों से जूझ रहे अभिभावकों के लिए ये खबर थोड़ी राहत पहुंचाने वाली है। दरअसल योगी सरकार ने कोरोना संक्रमण के बीच राहत देते हुए मौजूदा 2021—22 में यूपी के स्कूलो में फीस न बढ़ाने का फरमान सुनाया है। इस बाबत योगी सरकार ने आदेश भी जारी किया है। बताया गया कि यूपी सरकार का ये आदेश सभी बोर्ड के स्कूलों पर लागू होगा।

इसके अलावा स्कूल बंद रहने के समय में परिवहन का शुल्क भी नहीं देना होगा। दरअसल इस बाबत गुरूवार को यूपी के उप मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि यूपी के स्कूल इस सेशन में फीस नहीं बढ़ा सकेंगे। बताया गया कि स्कूल में ऑफलाइन परीक्षा नहीं हो रही है तो परीक्षा फीस भी नहीं ली ली जाएगी।

डिप्टी सीएम के मुताबिक स्कूलों में खेल, लैब, लाइब्रेरी, कंप्यूटर, वार्षिक फंक्शन जैसी गतिविधियां भी नहीं हो रही हैं तो उनका शुल्क भी नहीं लिया जाएगा। बताते चलें कि योगी सरकार के आदेश के मुताबिक सूबे के स्कूलों में 20 मई से ऑनलाइन क्लासेस शुरू हो गई हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार के आदेशानुसार कक्षा 9वीं से 12वीं तक और सभी यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन क्लासेस शुरू हो गई हैं।

उधर सरकार ने यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया है। बता दें कि हाल ही यूपी बोर्ड की फर्जी डेट शीट वायरल हुई थी। जिस पर सरकार ने कहा कि अभी परीक्षा पर कोई फैसला नहीं हुआ है। बताते चलें कि यूपी में बीते दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आई है।

इधर यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 7 हजार 186 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं इस दौरान 19 हजार 669 लोग इलाज के बाद पूरी तरह से रिकवर चुके हैं। बताया गया कि सूबे में बीते 24 घंटे में कोविड से 280 लोग काल के गाल में समा चुके हैं। 


संबंधित खबरें