शायर मुनव्वर राणा पर लखनऊ में मुकदमा दर्ज, वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से करने का आरोप

टीम भारत दीप |

दलित समाज, वाल्मीकि के अनुयायियों और भगवान वाल्मीकि के खिलाफ विष वमन किया है। 
दलित समाज, वाल्मीकि के अनुयायियों और भगवान वाल्मीकि के खिलाफ विष वमन किया है। 

एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक शुक्रवार दोपहर में सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती ने तहरीर दी। जिसमें आरोप लगाया कि शायर मुनव्वर राणा ने भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से की है। हिंदू आस्था व दलितों का अपमान है।

लखनऊ। यूपी मशहूर शायर मुनव्वर राणा इस समय हिंदू आस्था और दलित समाज के प्रति अपमान जनक टिप्पणी के मामले में फंसते जा रहे है। इस मामले में सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती ने हजरतगंज थाने में शुक्रवार दोपहर को तहरीर दी।

जिस पर देर शाम को मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले मुनव्वर राणा पर हिन्दू संगठन द्वारा भी मामला दर्ज कराया था। एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक शुक्रवार दोपहर में सामाजिक सरोकार फाउंडेशन के उपाध्यक्ष पीएल भारती ने तहरीर दी।

जिसमें आरोप लगाया कि शायर मुनव्वर राणा ने भगवान वाल्मीकि की तुलना तालिबानियों से की है। हिंदू आस्था व दलितों का अपमान है। महर्षि वाल्मीकि न केवल पवित्र ग्रंथ रामायण के रचनाकार थे बल्कि उन्हें हम भगवान मानकर पूजा करते हैं। 

मुनव्वर राणा ने कहा कि तालिबान भी 10 साल बाद बाल्मिकी होंगे। मुनव्वर राणा ने कहा कि बाल्मिकी एक लेखक थे। हिंदू धर्म में तो किसी को भी भगवान कह देते हैं। राणा ने यह टिप्पणी कर हिंदू धर्म पर हमला नहीं बोला है। बल्कि दलित समाज, वाल्मीकि के अनुयायियों और भगवान वाल्मीकि के खिलाफ विष वमन किया है। 

एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक पीएल भारती की तहरीर पर मुनव्वर राणा के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने, सार्वजनिक शांति के विरूद्घ अपराध करने व एससीएसटी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

वहीं अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा और हिंदू महासभा ने भी तहरीर दी है। मालूम हो कि इससे पहले मुन्नवर राणा ने तालिबानियों की तारिफ की थी। इसके बाद से वह लगातार हिन्दू वादी संगठनों के​ निशाने पर है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें