लखीमपुरखीरी में पत्नी और बच्चों को दिया जहर, खुद भी खाया, तीन की मौत

टीम भारत दीप |

जहर पीने से उसकी पत्नी नन्ही व दोनों बच्चों की मौत हो गई।
जहर पीने से उसकी पत्नी नन्ही व दोनों बच्चों की मौत हो गई।

संतू ने बताया कि मंगलवार को वह अपने ससुर की मौत होने पर पत्नी शांति के साथ अपनी ससुराल मिलिक गए थे। बताया कि पति की जिद पर पुत्री नन्हीं उसके घर पहुंचने पर ही ससुराल जाने की बात कह रही थी। इसी बात को लेकर दोनों में विवाद हुआ।

लखीमपुरखीरी। लखीमपुरखीरी के थाना ईसानगर क्षेत्र के बिरसिंहपुर गांव में ​एक दिल दहलाने वाला मामाल सामने आया है। यहां एक युवक ने गृहक्लेश के बाद मंगलवार देर शाम को पत्नी और दो बच्चों को कीटनाशक पिलाकर खुद भी पी लिया।

कीटनाशक पीने से पत्नी और दोनों बच्चों की मौत हो गई, वहीं आरोपी युवक जिला अस्पताल में जिंदगी और मौत लड़ रहा है। सूचना पाकर डीएम और एसपी ने भी घटनास्थल का मुआयना कर मृतक के परिजन को ढांढस बंधाया।

ललितपुर में 24 घंटे में चार लोगों ने मौत को लगाया गले,जानिए कारण

ईसानगर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर निवासी संतू ने बताया कि उन्होंने अपनी पुत्री नन्हीं की शादी छह वर्ष पूर्व बुधई पुत्र सोहन निवासी पृथ्वीपुरवा थाना मोतीपुर बहराइच के साथ की थी। बुधई बाहर रहकर मजदूरी करता था। मंगलवार को ही वह पंजाब से मजदूरी करके ससुराल आया था। बुधई पत्नी नन्ही से अपने घर पृथ्वीपुरवा चलने को कह रहा था।

संतू ने बताया कि मंगलवार को वह अपने ससुर की मौत होने पर पत्नी शांति के साथ अपनी ससुराल मिलिक गए थे। बताया कि पति की जिद पर पुत्री नन्हीं उसके घर पहुंचने पर ही ससुराल जाने की बात कह रही थी। इसी बात को लेकर दोनों में  विवाद हुआ।

सुलतानपुर:शौच के लिए गई किशोरी से हैवानियत,तीन युवक गिरफ्तार

मंगलवार शाम को बुधई ने बाजार से कीटनाशक लाकर पहले अपने दोनों बच्चों, कुलदीप (3) और संदीप (एक) और पत्नी नन्हीं को पिला दिया। इसके बाद खुद भी कीटनाशक पी लिया। जहर पीने से उसकी पत्नी नन्ही व दोनों बच्चों की मौत हो गई।

बुधवार की सुबह देर तक जब नन्हीं सोकर नहीं उठी तो पड़ोस की एक महिला उसे जगाने पहुंची तो उसने तीनों को वहां मृत पड़े हुए देखा।

बेटी और बच्चों की मौत से हड़कंप

बुधवार सुबह मृतक महिला के घर वालों को जब जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक संजय त्यागी ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं बुधई को इलाज के लिए पीएचसी ईसानगर भेजा गया, जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

घटना की सूचना पाकर डीएम शैलेंद्र सिंह व एसपी विजय ढुल ने पहुंचकर मौका मुआयना किया। डीएम ने तहसीलदार से मृतका के पिता संतू को पट्टा व आवास दिलाने के लिए निर्देशित किया है, जबकि एसपी विजय ढुल ने बताया कि जांच की जा रही है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

दूसरी पत्नी थी आरोपी की

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार  बुधई की यह दूसरी शादी थी। उसकी पहली पत्नी की भी मौत हो गई थी। इसके बाद भी उसने दूसरी और दो मासूम बच्चों को जहर देकर मार डाला।
 


संबंधित खबरें