ललितपुर में 24 घंटे में चार लोगों ने मौत को लगाया गले,जानिए कारण

टीम भारत दीप |

मृतक राजू  की शादी 6 महीने पूर्व हुई थी। पत्नी घर पर ही थी ।
मृतक राजू की शादी 6 महीने पूर्व हुई थी। पत्नी घर पर ही थी ।

ग्राम भोंता निवासी अंकित (20साल) ने मंगलवार की दोपहर में खेत पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अंकित के पास एक सुसाइड नोट मिला था । जिसमें उसने अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात लिखी थी।

ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर बुधवार को अजीब मामला सामने आया यहां अलग-अलग क्षेत्र में चार लोगों ने 24 घंटे के भीतर खुदकुशी कर ली। इसमें तीन युवकों ने फांसी लगाकर तो एक युवक ने कुएं में कूद कर अपनी जान दे दी।लॉकडाउन और बेरोजगारी की वजह से लोग इस समय काफी परेशान है।

इसके अलावा कई लोगों अपने तथा रिश्तेदारों की मौत से अवसाद में है। जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह कोतवाली अन्तर्गत ग्राम कुम्हेडी में प्रवासी मजदूर जितेंद्र अहिरवार (27 साल) का शव घर पीछे बाड़े में झोपड़ी की बल्ली से रस्सी के फंदे पर लटका मिला।

घटना की सूचना मिलने पर कुम्हेड़ी चौकी इंचार्ज मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।ग्राम प्रधान प्रकाश निरंजन ने बताया कि मृतक जितेंद्र अहिरवार तीन भाइयों में सबसे छोटा था। वह अहमदाबाद गुजरात से परिवार के साथ वहां पर मजदूरी करता था।

लॉकडाउन के चलते डेढ़ महीने पहले गांव लौटा था। उसके 5 व 3 वर्ष की पुत्र दो बेटियां हैं। पत्नी उषा ने बताया कि रात में वह घर पर थे। सुबह देखा तो घर के पीछे बाड़े में झोपड़ी की बल्ली से फांसी लटके हुए थे।

"चाहता था मेरी शादी एक लड़के से हो, लेकिन नहीं हुई", इसलिए जान दे रहा हूं

आत्महत्या क्यों कि वह कारण नहीं बता पाई।कोतवाली प्रभारी महरौनी मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आत्महत्या करने के कारणों की जांच की जा रही हैं।

 कैंसर पीड़ित ने कुएं में लगाई छलांग

मंगलवार को इसी ग्राम कुम्हेडी में कैंसर बीमारी व आर्थिक तंगी से पीड़ित दो बच्चों के पिता बल्लू जोशी (45साल) ने कुएं में कूद कर आत्महत्या कर ली थी। वहीं मंगलवार की शाम थाना नाराहट के ग्राम डोंगराकलां निवासी राजू उर्फ हनीफ (25साल) ने खेत पर पेड़ से रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली थी।

5 बार नगर पंचायत अध्यक्ष रहे संजय कपूर का हार्ट अटैक से निधन, समर्थकों में शोक

राजू ने आत्महत्या क्योंकि इस का कारण परिजन नहीं बता पाए थे। जबकि राजू  की शादी 6 महीने पूर्व हुई थी। पत्नी घर पर ही थी।थाना पाली के ग्राम भोंता निवासी अंकित (20साल) ने मंगलवार की दोपहर में खेत पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। अंकित के पास एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने अपनी मर्जी से आत्महत्या करने की बात लिखी थी। 


संबंधित खबरें