हत्या करने के लिए लखनऊ जा रहे थे कांट्रैक्ट किलर, पुलिस ने गिरफ्तार कर बचा ली एक निर्दोष की जान

टीम भारत दीप |

पुलिस को देखकर दोनों बाइक घुमाकर वापस भागने लगे। पुलिस को शक हुआ तो पीछा किया और दोनों को धमौरा तिराहे के पास दबोच लिया गया।
पुलिस को देखकर दोनों बाइक घुमाकर वापस भागने लगे। पुलिस को शक हुआ तो पीछा किया और दोनों को धमौरा तिराहे के पास दबोच लिया गया।

पूछताछ में दोनों ने हत्या की प्लानिंग की बात कबूल की है। उन्हें एडवांस भी मिल गया था। आरोप है कि हत्या करने के लिए उन्हें एक भाकियू नेता ने रुपये दिए थे।

अयोध्या। यूपी के अयोध्या में पटरंगा पुलिस ने दो सुपारी किलर को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों शार्प शूटर लखनऊ में एक व्यक्ति की हत्या करने के लिए जा रहे थे। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दोनों को शक होने पर पकड़ा। जब तलाशी ली गई तो दोनों के पास से हथियार बरामद हुए। पूछताछ में दोनों ने हत्या की प्लानिंग की बात कबूल की है। उन्हें एडवांस भी मिल गया था। आरोप है कि हत्या करने के लिए उन्हें एक भाकियू नेता ने रुपये दिए थे। 

गौरतलब है कि पटरंगा थाना क्षेत्र के रौजागांव-अलियाबाद मार्ग पर सीवन वाजिदपुर मोड़ के पास गुरुवार की रात करीब साढ़े दस बजे के आसपास थाना प्रभारी रतन कुमार शर्मा टीम के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान रौजागांव की ओर से एक बाइक पर सवार दो युवक आते हुए दिखे। पुलिस को देखकर दोनों बाइक घुमाकर वापस भागने लगे। पुलिस को शक हुआ तो पीछा किया और दोनों को धमौरा तिराहे के पास दबोच लिया गया। तलाशी लेने पर उनके पास से दो तमंचे, 6 कारतूस, एक बाइक, एक लाख रुपए व एक व्यक्ति का दो पासपोर्ट साइज फोटो बरामद हुआ है।

दोनों शार्प शूटरों की पहचान शुभम वर्मा निवासी भटपुरवा थाना टिकैतनगर जनपद बाराबंकी व उत्तम रावत निवासी प्यारनपुर थाना जैदपुर जनपद बाराबंकी के रूप में हुई। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह दोनों को बाराबंकी जनपद के दिनेश द्विवेदी निवासी बघौली थाना टिकैत नगर की हत्या करने जा रहे थे। इसके लिए उन्हें थाना टिकैत नगर अजई मऊ गांव निवासी भाकियू (भानु गुट) के महासचिव देवेंद्र कुमार सिंह ने 6 लाख रुपए की सुपारी दी थी। एडवांस के रूप में उन्हें एक लाख रुपए मिला था।

बताया कि दोनों शूटरों के आपराधिक इतिहास के बारे में पता लगाया जा रहा है। कहा कि पुलिस की सक्रियता से एक व्यक्ति की हत्या होने से बच गई, उन्होंने पुलिस की इस सफलता के लिए पांच हजार रुपए इनाम भी देने की घोषणा की। इस मामले में सीओ रुदौली डॉ. धर्मेंद्र यादव ने बताया कि बघौली थाना टिकैत नगर जनपद बाराबंकी निवासी दिनेश द्विवेदी लखनऊ के विभूति खंड इलाके में रहते हैं। दोनों सुपारी किलर शुभम वर्मा व उत्तम रावत ने कबूला कि वह दोनों उनकी हत्या करने के लिए लखनऊ जा रहे थे।

शुक्रवार सुबह उनकी हत्या करने का प्लान था। बताया कि इस हत्या की 6 लाख रुपए की सुपारी उन्हें बाराबंकी निवासी भाकियू भानु गुट के महासचिव देवेंद्र सिंह ने दी थी। सीओ ने बताया कि अभी चार दिन पहले बाराबंकी निवासी मनोज द्विवेदी ने लखनऊ के विभूति खंड थाने में देवेंद्र सिंह के खिलाफ दिनेश द्विवेदी का अपहरण कर फिरौती मांगने का केस दर्ज कराया था। इस मामले में लखनऊ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इससे नाराज होकर देवेंद्र ने उनकी हत्या करने की सुपारी दी थी।


संबंधित खबरें