पूर्वांचल में मतदान से पहले बंटने जा रही 35 लाख की शराब पुलिस ने पकड़ी

टीम भारत दीप |

आरोपितों ने बताया कि वह ये काम राजवीर व अमित शर्मा के लिए करते हैं।
आरोपितों ने बताया कि वह ये काम राजवीर व अमित शर्मा के लिए करते हैं।

पुलिस ने जब टैंकर चालक नेपाल सिंह से पूछा तो उसका कहना था कि उसे नहीं मालूम टैंकर में क्या हैं। वहीं उसके साथी कुलदीप ने बताया कि टैंकर में केमिकल भरा हुआ है। उसने पुलिस को दो बिल निकालकर दिखाए। जो कि सीमेंट हार्डनर केमिकल के नाम से बना हुआ था।

लखनऊ। पूर्वांचल में चुनाव से पूर्व नेताओं द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए जमकर शराब और रुपये बांटे जाते है। लेकिन पुलिस इन दिनों शराब माफिया के खिलाफ अभियान छेड़े हुए है।

फिर भी शराब माफिया अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है, वह अलग-अलग तरीकों से शराब पहुंचाने के लिए प्रयास में जुटे है। इसी क्रम में माफिया टैंकर को दो हिस्सों में बांटने के बाद एक में केमिकल और दूसरे में शराब की पेटियां भर दीं। आईएसबीटी के पास रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। टैंकर से 360 पेटी शराब बरामद की।

तस्करी की मिली थी सूचना

सीओ हरीपर्वत सत्य नारायण ने बताया कि पुलिस को पूर्वांचल के जिलों में तस्करी की शराब टैंकर में छिपाकर ले जाने की सूचना मिली थी। टैंकर के आईएसबीटी और ट्रांसपोर्ट नगर के आसपास होने की जानकारी पर शनिवार की रात को पुलिस ने चेकिंग की।

इस दौरान टैंकर चालक समेत दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनके नाम नेपाल सिंह निवासी भाइनी मातो थाना महम जिला राेहतक हरियाणा एवं कुलदीप निवासी गांव बड़कता थाना बुढ़ाना जिला मुजफ्फर नगर हैं। दोनों ये काम किसी राजवीर व अनिल शर्मा के लिए करते हैं।  

इस तरह खुला राज

पुलिस ने जब टैंकर चालक नेपाल सिंह से पूछा तो उसका कहना था कि उसे नहीं मालूम टैंकर में क्या हैं। वहीं उसके साथी कुलदीप ने बताया कि टैंकर में केमिकल भरा हुआ है। उसने पुलिस को दो बिल निकालकर दिखाए। जो कि सीमेंट हार्डनर केमिकल के नाम से बना हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने टैंकर को चेक किया। इसमें तीन कंपार्टमेंट बना रखे थे। एक हिस्से में केमिकल भरा हुआ था। बाकी के दो कंपार्टमेंट में तस्करी की शराब रखी हुई थी।  

फिल्म पुष्पा से आया आइडिया

पूछताछ करने पर आरोपितों ने बताया कि फिल्म पुष्पा से उन्हें टैंकर में शराब की तस्करी की ये आइडिया आया था। शराब को वह हरियाणा के हिसार जिले से लेकर आए थे। जिसे पूर्वांचल के जिलों गोरखपुर व बलिया में खपाने ले जा रहे थे। पूर्वांचल में इन दिनों विधानसभा चुनावों के बाकी बचे चरणों के मतदान होने है।

जिसके चलते वहां पर शराब की भारी मांग है। आरोपितों ने बताया कि वह ये काम राजवीर व अमित शर्मा के लिए करते हैं। उन्हीं के कहने पर तस्करी कर रहे थे। सीओ के अनुसार राजवीर व अमित का पता लगा उनकी गिरफ्तारी के लिए इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को टीम के साथ लगाया गया है।

हरियाणा मार्का 360 पेटी अवैध शराब, घुंघरू देशी शराब के 100 रैपर, 75 बारकोड, दो किलो 300 ग्राम यूरिया, एक किलो 400 ग्राम नौसादर।  पुलिस इस तस्करी से जुड़े बड़े लोगों तक पहुंचने की कोशिश में जुटी हुई है।

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें