पुलिस अफसर महिला की इज्जत से करना चाहता था खिलवाड़, यूं बिछाया गया जाल, नौकरी से बर्खास्त

टीम भारत दीप |

ब्यूरो की टीम ने  दफ़्तर में छापा मारा और  रंगे हाथ दुष्कर्म की कोशिश करते पकड़ लिया।
ब्यूरो की टीम ने दफ़्तर में छापा मारा और रंगे हाथ दुष्कर्म की कोशिश करते पकड़ लिया।

रिश्वत में यौन संबंध बनाने की मांग रखने का आरोपी राजस्थान के एक पुलिस अफ़सर को सरकार ने घटना के महज़ चौबीस घंटों के अंदर ही नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। बताया गया कि राज्य के इतिहास में सम्भवतः ये पहला मौका है जब किसी अफ़सर के ख़िलाफ़ तुरंत इतनी सख़्त कार्रवाई की गई है।

जयपुर। राजस्थान पुलिस अफसर की काली करतूत ने एक बार फिर खाकी को दाग लगाने का काम किया है। दअसल रिश्वत में यौन संबंध बनाने की मांग रखने का आरोपी राजस्थान के एक पुलिस अफ़सर को सरकार ने घटना के महज़ चौबीस घंटों के अंदर ही नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

बताया गया कि राज्य के इतिहास में सम्भवतः ये पहला मौका है जब किसी अफ़सर के ख़िलाफ़ तुरंत इतनी सख़्त कार्रवाई की गई है। जानकारी के मुताबिक बर्खास्त हुए पुलिस अफ़सर का नाम कैलाश बोहरा है। बताया गया कि साल 1996 में बतौर सब इंस्पेक्टर पुलिस फ़ोर्स में भर्ती हुआ कैलाश बोहरा दो साल पहले ही राजस्थान पुलिस सेवा में प्रमोट हुआ था।

मौजूदा समय में बोहरा की पोस्टिंग एसीपी महिला अत्याचार अनुसंधान यूनिट के पद पर थी। बताया गया कि इस पुलिस अफ़सर पर महिलाओं पर होने वाले अत्याचार के मामलों को रोकने का ज़िम्मा था। बताया गया एक पीड़ित महिला उसके पास अपने साथ हुए जुल्म की शिकायत लेकर आई थी।

लेकिन इसने महिला से रिश्वत के रूप में यौन संबंधन बनाने की मांग रख दी। यह भी बताया गया कि आरपीएस अफ़सर कैलाश बोहरा की वर्दी पर पहले भी कई दाग लगे थे। लेकिन इसके बाद भी उसे जयपुर में महत्वपूर्ण पद पर नियुक्ति दी गई।

बताया गया ​कि कैलाश बोहरा ने तीस साल की पीड़ित महिला को रविवार की छुट्टी के दिन 14 मार्च को जयपुर के गोपालपुरा इलाक़े के अपने दफ़्तर में बुलाया था। बोहरा को ये पता था कि सरकारी छुट्टी होने की वजह से दफ़्तर बंद रहेगा। बावजूद इसके वो सादा कपड़ों में अपनी निजी कार से दफ़्तर आया और उसने ताले खोले।

महिला आई तो उसने कमरा बंद करके उससे दुष्कर्म करने की कोशिश की। राहत की बात ये थी कि महिला ने पूरे मामले की जानकारी पहले से एंटी करप्शन ब्यूरो के अफ़सरों को दे रखी थी। जिसके बाद पूरा जाल बिछाया गया।

बताया गया कि सूचना की पुष्टि होते ही ब्यूरो की टीम ने कैलाश बोहरा के दफ़्तर में छापा मारा और बोहरा को रंगे हाथ दुष्कर्म की कोशिश करते पकड़ लिया। बताया गया कि जैसे ही कैलाश बोहरा ने ब्यूरो की टीम को देखा उसके होश फाख़ता हो गए। बहरहाल अब वह कभी वर्दी नहीं पहन सकेगा। उसके नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।
 


संबंधित खबरें