काला रंग होने की वजह से पत्नी करती थी प्रताड़ित,पति ने दर्ज कराया मुकदमा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पत्नी ने महज पति के काले रंग की वजह से अपनी शादी तोड़ दी।
पत्नी ने महज पति के काले रंग की वजह से अपनी शादी तोड़ दी।

कोर्ट में पेश इस्तगासे के आधार पर राजस्थान पुलिस ने पत्नी के खिलाफ मुकदमा दायर कर लिया है। बताया गया कि इस मुकदमे में पति ने पत्नी पर मानसिक, आर्थिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पत्नी ने पति के काले रंग होने की वजह से शादी जैसे पवित्र बंधन को तोड़ दिया। इतना ही नहीं इस वजह को लेकर पत्नी पति को लगातार प्रताड़ित भी करती थी। इसी को लेकर पति अदालत की चौखट पर जा पहुंचा।

उसने पत्नी पर मानसिक, आर्थिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। बताया गया कि यहां एक पत्नी ने महज पति के काले रंग की वजह से अपनी शादी तोड़ दी। इस कारण अब पति ने कोर्ट की शरण ले ली है। कोर्ट में पेश इस्तगासे के आधार पर राजस्थान पुलिस ने पत्नी के खिलाफ मुकदमा दायर कर लिया है।

बताया गया कि इस मुकदमे में पति ने पत्नी पर मानसिक, आर्थिक और शारीरिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक जिले के श्रीविजयनगर के वार्ड 6 में रहने वाले सुमित का विवाह 2019 में सुमरती से हुआ था। शादी के समय ससुराल पक्ष से सुमित के परिवार ने कोई दान-दहेज नहीं लिया था।

बताया गया कि शुरुआत के कुछ समय तक सब कुछ ठीक चल रहा था। फिर कुछ समय बाद पत्नी ने काले रंग का ताना देना और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। सुमित ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी कहती है कि ‘तुम काले हो, मैं तुम्हारे साथ नहीं रह सकती।’ बताया गया कि इस्तगासे के जरिये दर्ज मुकदमे में सुमित ने यह भी आरोप लगाया है कि पत्नी ने भाई के इलाज के बहाने सुमित से 50 हजार रुपये भी ले लिए थे। किंतु अब पैसे लौटाने से इंकार कर रही है।

 बताया गया कि बीते माह 11 तारीख को सुमरती ने अपने पिता कृष्णलाल और दो भाईयों को घर बुलाया। उसी रात पत्नी ने सुमित के खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर बेहोश कर दिया। जिसके बाद पिता और भाई की मदद से पत्नी ने सुमित के हाथ-पैर बांधकर उसे खूब मारा पीटा। बताया गया कि उसकी चीखें सुनकर पड़ोसी पहुंचे और उन्होंने सुमित की जान बचाई।

उसके मुताबिक पूरी घटना के बाद पत्नी घर से 25000 रुपये और जेवर लेकर चली गई। बहरहाल मामला कोर्ट में है। आगे का निर्णय कोर्ट ही करेगा।


 


संबंधित खबरें