प्रयागराज: टीजीटी की परीक्षा में सॉल्वर गैंग का भंडाफोड़, STF ने सरगना समेत सात को पकड़ा

टीम भारत दीप |

अब ग्रुप से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी लगाई जा रही है।
अब ग्रुप से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी लगाई जा रही है।

अभियुक्तों ने बताया कि इन सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई थी। एक विद्यार्थी से पास कराने के एवज में 12 से 15 लाख रुपए तक की डील हुई थी, इसके लिए उन्होंने अभ्यार्थियों से खाली व भरे हुए चेक लिए थे। जिन्हें बरामद कर लिया गया है। गैंग के सदस्यों के पास से प्रवेश पत्र, अभ्यर्थियों के मूल शैक्षणिक दस्तावेज, लैपटॉप, ब्लूटूथ डिवाइस, 65 हज़ार नगदी, मोबाइल और कार बरामद हुई है।

प्रयागराज। प्रदेश में शनिवार को हुई टीजीटी प्रवेश परीक्षा के बाद एसटीएफ ने अब प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक TGT में सॉल्वर गैंग का भांडा फोड़ दिया है। आपकों बता दें कि परीक्षा शुरू होने से पहले ही एसटीएफ ने गिरोह के सरगना समेत सात सदस्यों को पकड़ लिया है।

आरोपित पेपर आउट कराने से लेकर सॉल्वर बैठाने तक की तैयारी में लगे हुए थे, लेकिन वह अपने इरादे में कामयाब नहीं हो सके, इससे पहले ही एसटीएफ ने उन्हें दबोच लिया। एसटीएफ को आरोपियों के कब्जे से लैपटॉप, ब्लूटूथ डिवाइस, 65 हज़ार नगदी, मोबाइल और कार बरामद हुई है। इस गैंग के सभी आरोपित प्रयागराज के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

बताते चलें पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि इन सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई थी। एक विद्यार्थी से पास कराने के एवज में 12 से 15 लाख रुपए तक की डील हुई थी, इसके लिए उन्होंने अभ्यार्थियों से खाली व भरे हुए चेक लिए थे। जिन्हें बरामद कर लिया गया है।

गैंग के सदस्यों के पास से प्रवेश पत्र, अभ्यर्थियों के मूल शैक्षणिक दस्तावेज, लैपटॉप, ब्लूटूथ डिवाइस, 65 हज़ार नगदी, मोबाइल और कार बरामद हुई है। सभी अभियुक्त स्थानीय यानि प्रयागराज के रहने वाले बताए जा रहे हैं। अब ग्रुप से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी लगाई जा रही है।

एसटीएफ सीओ नबेंदु कुमार ने बताया कि 2 पालियों में टीजीटी की परीक्षा हुई। इस परीक्षा में भी नकल कराने वाले गैंग सक्रिय होने की सूचना मिली थी, सूचना मिलते ही टीम को लगा दिया गया था। शनिवार को सुबह परीक्षा होने से पहले पता चला कि गैंग के कुछ सदस्य शिवकुटी में मौजूद हैं।

वह पेपर आउट कराने, मूल अभ्यार्थी के स्थान पर सॉल्वर बैठाने, परीक्षा केंद्र के कक्ष निरीक्षक से मिलकर और ब्लूटूथ डिवाइस से नकल कराने की तैयारी में लगे हुए हैं। तब टीम ने घेराबंदी कर कर उन्हें पकड़ लिया और उनकी निशानदेही पर अन्य को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़ें...

 

 


संबंधित खबरें