प्रयागराज: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर को पुलिस ने पकड़ा, चालान काटकर छोड़ा, जानिए वजह

टीम भारत दीप |

मुख्तार का बेटा उमर और उसके 8 साथी दो गाड़ियों से प्रयागराज आया था।
मुख्तार का बेटा उमर और उसके 8 साथी दो गाड़ियों से प्रयागराज आया था।

बृजेश सिंह की मुख्तार अंसारी से जुड़े एक मामले में शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी होनी थी। इस मुकदमें में ड्राइवर मुकेश गवाह है। वह भी हाजिर हुआ था। कचहरी में इसी दौरान मुख्तार अंसारी का बेटा उमर अंसारी भी लाव-लश्कर के साथ आ गया।

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज जिले में शुक्रवार को माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी सहित 8 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। माफिया बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह की एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी से पूर्व कचहरी में लामबंदी करते पुलिस ने सभी को गिरफ्तार किया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उमर अंसारी को मुख्तार और बृजेश सिंह के बीच चल रही अदावत को देखते हुए किसी बवाल से बचने के लिए गिरफ्तार किया गया है। 

दो गुटों में टकराव की स्थिति बनने पर पुलिस ने की कार्रवाई

मालूम हो कि बृजेश सिंह की मुख्तार अंसारी से जुड़े एक मामले में शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी होनी थी। इस मुकदमें में ड्राइवर मुकेश गवाह है। वह भी हाजिर हुआ था।

कचहरी में इसी दौरान मुख्तार अंसारी का बेटा उमर अंसारी भी  लाव-लश्कर के साथ आ गया। पुलिस ने रोका तो बहस करने पर उतारू हो गया। इसके बाद जगराम चौराहे पर  भीड़ लगा दिया। दो गुटों में टकराव होने की स्थिति को भांपकर उसे व उसके साथियों को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि बाद में पुलिस ने सभी को छोड़ दिया।

बृजेश सिंह की कोर्ट में नहीं हो सकी पेशी

आपकों बंद है कि वाराणसी सेंट्रल जेल में हत्या के एक मामले में बंद बृजेश सिंह को शुक्रवार को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होना था। फोर्स की कमी के कारण सुरक्षा कारणों से उसे प्रयागराज नहीं लाया जा सका।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उसकी सुनवाई होनी थी। वह भी कनेक्टिविटी कारणों से उसकी गवाही भी नहीं हो पाई। हालांकि कचहरी में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। माफिया मुख्तार अंसारी ने गाजीपुर के मोहम्मदाबाद थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

इसी मामले में बृजेश सिंह को एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश होना था। कोर्ट में मुख्तार अंसारी का ड्राइवर रमेश अधिवक्ता शीतला प्रसाद के साथ पेश हुआ। एडवोकेट प्रमोद सिंह ने कोर्ट को बताया कि बृजेश सिंह वाराणसी जबकि त्रिभुवन सिंह मिर्जापुर जेल में बंद है।

नवरात्रि और दशहरा का पर्व होने के कारण पर्याप्त संख्या में पुलिस बल नहीं मिला। लिहाजा दोनों को नहीं पेश किया जा सका। अब इस मामले की सुनवाई 20 अक्टूबर को होगी।

दो गाड़ियों से आया था मुख्तार का बेटा

मुख्तार का बेटा उमर और उसके 8 साथी दो गाड़ियों से प्रयागराज आया था। पुलिस ने रोककर पूछताछ की और चेतावनी दी कि कचहरी के बाहर चले जाओ। इसके बाद भी उमर नहीं माना और अपने साथियों के साथ वहीं डटा रहा।

इसके बाद में पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। इसकी जानकारी आला अधिकारियों को हुई तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। कचहरी परिसरी छावनी में तब्दील हो गया।

हालांकि बाद में सभी आरोपियों को पुलिस अपने साथ पुलिस लाइन ले गई और सभी का चालान काट दिया। पूछताछ के बाद मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी और उसें सभी साथियों को छोड़ दिया गया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें