प्रयागराज: ब्वॉयफ्रेंड ही निकला कातिल, लड़ाई के बाद गर्लफ्रेंड को मारकर कुएं में फेंक दिया था

टीम भारत दीप |

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा के साथ दुष्कर्म व दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है।
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा के साथ दुष्कर्म व दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है।

प्रेमी ने पहले बताया था कि वह छात्रा से मिलने के लिए सादियाबाद के पास स्थित सुनसान स्थान पर गया था। इसी दौरान वहां तीन-चार लोग आए और दोनों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह मौका पाकर वह वहां से जान बचाकर भाग निकला लेकिन इस दौरान छात्रा को हमलावरों ने पकड़ लिया।

प्रयागराज। यूपी के प्रयागराज में पिछले दिनों हुई छात्रा की मौत के मामले में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार छात्रा की हत्या उसके ब्यॉफ्रेंड ने ही विवाद के बाद की थी। बचने के लिए ​पुलिस को दिल्ली में हुई निर्भया जैसी कहानी सुनाकर गुमराह किया था, लेकिन पुलिस के सवालों के आगे वह अपना अपराध न​हीं छिपा सका। 

आपकों बता दें कि प्रेमी ने पहले बताया था कि वह छात्रा से मिलने के लिए सादियाबाद के पास स्थित सुनसान स्थान पर गया था। इसी दौरान वहां तीन-चार लोग आए और दोनों को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।

किसी तरह मौका पाकर वह वहां से जान बचाकर भाग निकला लेकिन इस दौरान छात्रा को हमलावरों ने पकड़ लिया। पुलिस ने इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड रूरल टेक्नोलॉजी (IERT) के पास जंगल में खोजबीन शुरू की तो कुएं में युवती का शव मिला था। उसकी निशानदेही पर जंगल के बीच कुएं से छात्रा की लाश बरामद हुई थी।

इस तरह खुला भेद

पुलिसिया पूछताछ में प्रेमी ने बताया कि उस दिन छात्रा से उसकी झड़प भी हुई थी। पुलिस ने ब्वॉयफ्रेंड के अलावा 3 अन्य को भी हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि ब्वॉयफ्रेंड के कहने पर ही नकाबपोश संदिग्ध वहा पहुंचे थे।

ऐसे में हत्या और दरिंदगी का मुख्य किरदार उसे ही माना जा रहा है।प्रयागराज के कर्नलगंज के बघाड़ा में खौफनाक वारदात में 18 वर्षीय बीए की छात्रा की हत्या कर शव कुएं में फेंक दिया गया। तीन दिन पहले वह संदिग्ध हाल में गायब हो गई थी।

इसके बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस अपहरण का केस दर्ज कर तलाश में जुटी थी। इस मामले में पुलिस ने प्रेमी सहित एक दर्जन को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में छात्रा के साथ दुष्कर्म व दम घुटने से मौत की पुष्टि हुई है।

यह है अनसुलझे सवाल

प्रत्य​क्ष​दर्शियों के अनुसार जब पुलिस ने युवती का शव कुएं से निकाला  तो उस  समय छात्रा के पीठ पर बैग था, बैग का होना कई सवाल खड़े कर रहा है।घटना स्थल से मात्र एक किमी दूर वह लॉज है, जहां पर छात्रा रहती थी। प्रेमी आखिर उस लॉज तक पता लगाने क्यों नहीं गया कि युवती जंगल से वापस आई है या नहीं।नकाबपोश बदमाश अमन ने बुलाए थे या वे वहां पहले से थे, इसके लिए उसकी कॉल डिटेल खंगाजी जा रही है।

रात में ही कर दी छात्रा की अंत्येष्टि

देर शाम गम व गुस्से के बीच दारागंज विद्युत शवदाह गृह में शव की अंत्येष्टि कर दी गई। इससे पूर्व मंगलवार को डॉक्टरों के पैनल ने छात्रा के शव का पोस्टमार्टम किया तो उसमें सामूहिक दुष्कर्म और मुंह दबाकर कत्ल करने की पुष्टि हुई। वही प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि लड़की की हत्या उसका मुँह और नाक दबाकर की गई है।

चूंकि मृतका लड़की का मृत शरीर क़रीब 80 फ़ीट गहरे कुँए से बरामद हुआ है, अतः गिरने से भी कुछ चोटें आने की प्रबल संभावना है। इसके दृष्टिगत केवल पीएम रिपोर्ट के आधार पर मृतका के साथ दुष्कर्म का निष्कर्ष नहीं निकाला जा सकता है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें