प्रयागराज में देसी बम की टेस्टिंग के दौरान छर्रा लगने से नाबालिग की मौत, एक आरोपी गिरफ्तार

टीम भारत दीप |

उसे लेकर अस्पताल भागे पर अधिक खून बहने के कारण उसकी मौत हो गई।
उसे लेकर अस्पताल भागे पर अधिक खून बहने के कारण उसकी मौत हो गई।

देसी बम बांधकर उसका ट्रायल कर रहे थे। जैसे ही बदमाशों ने बम दीवार पर फेंका, वहां से गुजर रहे शुभम के गले में बम का छर्रा जाकर धंस गया। वह वहीं लहुलुहान होकर गिर पड़ा। शुभम के घायल होने के बाद दोनों युवक वहां से फरार हो गए।

प्रयागराज।  यूपी के प्रयागराज से सामने आई एक खबर ने हैरान कर दिया। यहां सराय इनायत थाना क्षेत्र के लोहढ़ा गांव में देसी बम बनाकर उसकी टेस्टिंग कर रहे दो बदमाशों की गलती ने 14 साल के बच्चे की जान ले ली।

दरअसल, देसी बम की मारक क्षमता टेस्ट करने के लिए बदमाशों ने जैसे ही उसे दीवार पर मारा, वहां से गुजर रहा 14 वर्ष का शुभम इसकी चपेट में आ गया। छर्रा उसके गले में धंस गया और वहीं गिरकर तड़पने लगा। उसके गले से खून बहने लगा। यह देख दोनों बदमाश मौके से भाग खड़े हुए। जब तक परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, उसकी मौत हो चुकी थी। पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया है।

कक्षा आठ में पढ़ रहा था मृतक

यह मामला फूलपुर थाना क्षेत्र के बाबूगंज का है।  गिरधरपुर गांव के रहने वाले विनोद कुमार भारतीय का 14 साल का बेटा शुभम कुमार अपने मामा अरविंद के घर रहकर पढ़ाई करता था। पिछले दो साल से वह लोहढ़ा गांव में ही रहता था और हनुमानगंज स्थित हनुमंत इंटर कॉलेज में कक्षा आठ का छात्र था। वह पढ़ने में काफी अच्छा था। हंसमुख और मिलनसार भी था। उसकी मौत ने गांव में सभी को गमगीन कर दिया है।

परिवार से मिली जानकारी के अनुसार रविवार शाम आठ बजे के करीब शुभम ठंडा तेल लेने दुकान के लिए निकला था। रास्ते में गांव के दो युवक देसी बम बांधकर उसका ट्रायल कर रहे थे।

जैसे ही बदमाशों ने बम दीवार पर फेंका, वहां से गुजर रहे शुभम के गले में बम का छर्रा जाकर धंस गया। वह वहीं लहुलुहान होकर गिर पड़ा। शुभम के घायल होने के बाद दोनों युवक वहां से फरार हो गए। गांव के लोगों ने शुभम के मामा के घर सूचना दी। उसे लेकर अस्पताल भागे पर अधिक खून बहने के कारण उसकी मौत हो गई।

जैसे ही छात्र की मौत की सूचना घर वालों को लगी तो घर में कोहराम मच गया। बम धमाके में लड़के की मौत की खबर पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया है। फरार दूसरे आरोपित की तलाश जारी है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ रिपोर्ट भी लिख ली है।

सराय इनायत थाने के इंस्पेक्टर राकेश चौरसिया ने बताया कि गांव के दो युवक आतिशबाजी पटाखे से देसी बम बांधकर दीवार पर फोड़ रहे थे, तभी यह घटना हो गई है। दोनों युवकों के खिलाफ केस लिखा गया है। शुभम के माता-पिता एवं परिवार के लोग पहुंच गए। दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें