राष्ट्रपति का कानपुर दौरा: करीबियों से मिले, मेयर को पहले लौटाया फिर हुई मुलाकात

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

राष्ट्रपति 52 लोगों से मुलाकात करेंगे।
राष्ट्रपति 52 लोगों से मुलाकात करेंगे।

इस बीच कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय बिना अप्वॉइंटमेंट मिलने राष्ट्रपति से मिलने पहुंच गईं। इस पर सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने उन्हें वापस लौटा दिया। राष्ट्रपति से अनुमति के एक घंटे बाद वापस मिलने बुलाया गया। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार से जो भी मदद चाहिए होगी, वे खुद दिलाएंगे।

कानपुर। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 6वीं बार कानपुर दौरे पर पहुंचे हैं। शनिवार को तय कार्यक्रम के मुताबिक सर्किट हाउस में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनों से मुलाकात कर रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक इसी कड़ी में एचबीटीयू यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. शमशेर सिंह से मुलाकात की। इस दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि यूनिवर्सिटी का इतिहास 100 साल पुराना है। इसको सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनाया जाए।

बताया गया कि इस बीच कानपुर मेयर प्रमिला पांडेय बिना अप्वॉइंटमेंट मिलने राष्ट्रपति से मिलने पहुंच गईं। इस पर सुरक्षा में तैनात अधिकारियों ने उन्हें वापस लौटा दिया। राष्ट्रपति से अनुमति के एक घंटे बाद वापस मिलने बुलाया गया। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार से जो भी मदद चाहिए होगी, वे खुद दिलाएंगे।

मुलाकात के इसी क्रम में राष्ट्रपति ने सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के वीसी विनय पाठक से मुलाकात की। बताया गया कि यहां के राष्ट्रपति खुद एलुमिनी रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रपति ने यहां एलुमिनी क्लब बनाने को कहा है। इसके साथ ही कहा गया कि इससे देश और दुनिया में फैले सभी पूर्व छात्रों को भी जोड़े।

उन्होंने यूनिवर्सिटी में सेंटर फॉर एक्सीलेंस बनाने के लिए भी कहा और आश्वासन दिया कि सरकार से पूरी मदद दिलाएंगे। मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति 52 लोगों से मुलाकात करेंगे। अपने पुराने दोस्त स्व.पूर्ण चंद्र सेठ के बेटे सुनील सेठ और उनके पोते सिद्धार्थ सेठ से मुलाकात की। सुनील सेठ के मुताबिक वे हमारी दुकान में आते थे और घंटों बैठते थे।

देखें वीडियोः कानपुर के झींझक स्टेशन पर राष्ट्रपति का स्वागत

आज पिता जी नहीं हैं, फिर भी वे हमें पहले जैसा ही स्नेह करते हैं। बता दें कि राष्ट्रपति ने 2017 में पूरे परिवार को 3 दिन के लिए राष्ट्रपति भवन में भी बुलाया था। राष्ट्रपति ने डॉ प्रणव सिंह, स्पाइन फाउंडेशन के डॉ अंकुर गुप्ता, पीएन बाजपाई से मुलाकात की। अभी अन्य लोगों से मुलाकात जारी है। वहीं बिना अप्पोइन्मेंट मिलने पहुंचीं महापौर प्रमिला पांडेय को सुरक्षा अधिकारियों ने वापस कर दिया।

राष्ट्रपति से अनुमति लेकर उन्हें वापस बुलाया गया। मिलने के बाद लौटी महापौर ने बताया कि जैसे ही चाभी दी राष्ट्रपति ने चाभी 5 साल और रखने की बात कही। उनकी गुज़ारिश पर सर्किट हाउस में राष्ट्रपति सोमवार (28 जून) को बरगद का पौधा रोपेंगे। बताते चलें कि कानपुर में राष्ट्रपति से मिलने वाले सभी लोगों को कोविड टेस्ट कराया गया है।

जिन लोगों की राष्ट्रपति से मुलाकात तय है, उनमें स्पाइन सर्जन डॉ. अंकुर गुप्ता, डॉ. प्रवण सिंह, पूर्व राज्यसभा सदस्य ईश्वर चंद गुप्ता, शिव प्रसाद सोनकर, यूपी उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा, मणिकांत जैन, टीकम चंद्र सेठिया, इंटरनेशनल पीस यूनिटी एंड स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोसिएशन के सचिव शाहिद कामरान खान, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हरी किशन श्रीवास्तव,

कानपुर बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सत्येंद्र कुमार द्विवेदी, पूर्व महासचिव भानू प्रताप सिंह, भारतीय शिक्षक मंडल के डॉ. अंगद सिंह सहित उनके कई करीबियों की मुलाकात का कार्यक्रम तय है।
 


संबंधित खबरें