पीएम मोदी के ट्विटर पर 6 करोड़ फाॅलोअर, भारत में पहले तो दुनिया भर में 15वें नंबर पर

टीम भारत दीप |

फाॅलोअर्स बढ़ने का सबसे बड़ा कारण उनका सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहना है।
फाॅलोअर्स बढ़ने का सबसे बड़ा कारण उनका सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहना है।

नरेंद्र मोदी जनवरी 2009 में ट्विटर से जुड़े थे। उस समय वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। सितंबर 2019 में यानी दूसरी बाद देश के प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या पांच करोड़ हो गई।

सोशलमीडिया डेस्क। लोग उनकी तारीफ करें या बुराई लेकिन उनका जिक्र किए बिना नहीं रह सकते। ऐसे ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता में एक और कीर्तिमान जुड़ गया है। सोशल मीडिया की माइक्रो- ब्लागिंग साइट ट्विटर पर उनके फाॅलोअर्स की संख्या छह करोड़ हो गई। 

वे ट्विटर पर भारत के नंबर एक और दुनिया भर में 15वंे नंबर पर हैं। पाॅलिटिकल पर्सनेलिटी की बात करें तो बराक ओबामा और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद उन्हीं का नंबर आता है। 

बता दें कि नरेंद्र मोदी जनवरी 2009 में ट्विटर से जुड़े थे। उस समय वे गुजरात के मुख्यमंत्री थे। सितंबर 2019 में यानी दूसरी बाद देश के प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या पांच करोड़ हो गई। अब एक साल से कम समय में यह आंकड़ा 6 करोड़ तक पहुंच गया है। 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा 12.9 करोड़ फॉलोअर्स के साथ अब भी नंबर एक पर बने हुए हैं। उनके बाद पाॅप सिंगर जस्टिन बीबर का नाम है। ट्विटर पर अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फॉलोअर्स की संख्या 8.37 करोड पर पहुंच गई है। ओबामा से अभी वे काफी पीछे हैं। 

द मैन आॅफ डिबेट
भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फाॅलोअर्स बढ़ने का सबसे बड़ा कारण उनका सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहना है। साथ ही वे देश के हर मुद्दे को अपनी चर्चा में स्थान देकर लोगों के बीच डिबेट का हिस्सा बने रहते हैं। 

कई बार मोदी पार्टी के छोटे-छोट कार्यकर्ताओं का जिक्र अपने ट्वीट में कर भावनात्मक सपोर्ट लेते हैं तो कभी देश की बड़ी लेकिन अनजान शख्सियत का जिक्र कर यह जता देते हैं कि वे देश के हर व्यक्ति के साथ हैं। उनके समर्थक के साथ-साथ बिरोधी भी काफी संख्या में हैं लेकिन उनकी बता किए बिना कोई रह नहीं पाता। इसलिए भारत में मोदी मैन आॅफ डिबेट हैं।


संबंधित खबरें